दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में गढ़वाल टॉप पर, वाटिका को आईना दिखाया

  • गढ़वाल हीरोज एफसी ने मौजूदा चैम्पियन वाटिका एफसी को 2-0 से हराकर तालिका में अपनी स्थिति मजबूत की
  • दिन के पहले मैच में रॉयल रेंजर्स को सुदेवा एफसी ने 1-1 की बराबरी पर रोक कर अंक बांटे

संवाददाता  

 प्लेयर ऑफ द मैच गोलकीपर लालमौंसांगा के शानदार खेल और कप्तान नीरज भंडारी व रोहन मनार के दर्शनीय गोलों से गढ़वाल हीरोज एफसी ने मौजूदा चैम्पियन वाटिका एफसी को 2-0 से हरा कर डीएसए दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 के अति महत्वपूर्ण मैच में जीत हासिल कर पूरे अंक अर्जित किए। दिन के पहले मैच में रॉयल रेंजर्स को युवा खिलाड़ियों से सजी सुदेवा एफसी ने 1-1 की बराबरी पर रोक कर अंक बांटे। दोनों गोल पेनल्टी पर हुए। सुदेवा के लिए हाओदमलिया और रॉयल रेंजर्स के लिए शिखर ने गोल जमाए।

   बुधवार को पूर्वी दिल्ली स्थित ईस्ट विनोद नगर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए मुकाबलों के नतीजों से लीग के समीकरण उलट-पलट गए हैं। गढ़वाल 39 अंकों से टॉप पर है तो रॉयल रेंजर्स के 37 और वाटिका के 36 अंक है। लेकिन विजेता कौन बनेगा तय नहीं है। गुरुवार, 15 फरवरी को डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में तरुण सांघा को अहबाब से खेलना है।

दिन के दूसरे मुकाबले में गढ़वाल और पहले संस्करण की विजेता वाटिका के बीच तेज गति की दिशाविहीन फुटबॉल देखने को मिली। हालांकि पहले हाफ में वाटिका ने दबदबा कायम रखा लेकिन दूसरे हाफ में गत-उपविजेता गढ़वाल पूरी रंगत में नजर आई। उसकी अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों सुमित, जगदीप और इशांकबोक ने कुछ आसान मौके गंवाए। लेकिन अंततः नीरज और स्थानापन्न खिलाड़ी रोहन ने गोल जमाकर वाटिका के अरमानों पर पानी फेर दिया। वाटिका के सौरभ, निखिल, महिप अधिकारी और पियूष भंडारी के निशाने बार-बार भटके तो बाकी के काम को गढ़वाल के गोलकीपर लालमौंसांगा ने कुछ बेहतरीन बचाव करके अंजाम दिया। यह मुकाबला रेफरी मनीष वशिष्ठ के नियंत्रण में नहीं था, क्योंकि कुछ एक अवसरों पर रेफरी को खिलाड़ियों पर नियंत्रण बनाने में कठिनाई पेश आई।

  पहला मैच भी तेज गति से खेला गया। लंबे समय बाद सुदेवा के खिलाड़ी रंगत में नजर आए। सुदेवा के लिए हाओदमलियांन ने बढ़त वाला गोल किया जबकि शिखर केएस ने रॉयल रेंजर्स के लिए  बराबरी वाला गोल जमाया। दोनों गोल पेनल्टी पर बने।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *