दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24: हार से बचे चैम्पियन वाटिका और उप-विजेता गढ़वाल हीरोज

  • पहले संस्करण की विजेता वाटिका एफसी को अहबाब स्पोर्ट्स क्लब ने 1-1 की बराबरी पर रोककर अंक झटक लिया
  • उप-विजेता रही गढ़वाल हीरोज से सीआईएसएफ प्रोटेक्टर ने गोलरहित ड्रा खेल कर अंक बांटे

संवाददाता

मौजूदा चैम्पियन वाटिका एफसी और उप-विजेता गढ़वाल हीरोज सोमवार को दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित की जा रही फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में हार से बाल-बाल बचे। डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले संस्करण की विजेता वाटिका एफसी को अहबाब स्पोर्ट्स क्लब ने 1-1 की बराबरी पर रोककर अंक झटक लिया जबकि उप-विजेता रही गढ़वाल हीरोज से सीआईएसएफ प्रोटेक्टर ने गोल शून्य बराबर खेल कर अंक बांटे। आज के ड्रा के बाद वाटिका बराबर खेलने के बावजूद नंबर एक पर बरकरार है, लेकिन गढ़वाल दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है।

 

  खिताबी दौड़ में सबसे आगे चल रही वाटिका को पिछड़ी टीमों में शामिल अहबाब ने जमकर हैरान परेशान किया। सोमवार को दिन के इस मुकाबले मेंअहबाब को कप्तान दिवास ठाकरान ने शानदार गोल से बढ़त भी दिलाई, जिसे वाटिका के अक्षय थापा ने बराबर कर दिखाया। पूरी लीग में पहली बार अहबाब ने बढ़-चढ़ कर प्रदर्शन किया और मौजूदा चैम्पियनों को खेल के हर क्षेत्र में अदना साबित किया। बस गोल ही नहीं निकल पाया।

   दिन के पहले मैच में गढ़वाल हीरोज बमुश्किल अपनी हार बचा पाई। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) प्रोटेक्टर्स के कप्तान शहजाद खान का निर्णय उस वक्त गलत साबित हुआ जब उसने पेनल्टी किक पर गोल सीधे गढ़वाल के गोलकीपर वंश कौशल के हाथों मार कर जीत का मौका गंवा दिया। सीआईएसएफ ने अधिकांश समय दबदबा बनाए रखा और कमसे कम तीन आसान मौके गंवाए। गोलची वंश कौशल को शानदार बचाव करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *