फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में वाटिका की सुदेवा पर संघर्षपूर्ण जीत

  • संघर्षपूर्ण मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन वाटिका एफसी को सुदेवा दिल्ली एफसी पर 3-2 की जीत के लिए बहाना पड़ा पसीना
  • दिन के पहले मैच में अहबाब एफसी और रॉयल रेंजर्स एफसी ने 2-2 से ड्रा खेलकर अंक बांटे

संवाददाता 

मौजूदा चैम्पियन वाटिका एफसी को दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में अपना मुकाबला जीतने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा जबकि अहबाब एफसी और रॉयल रेंजर्स एफसी ने ड्रा खेलकर अंक बांटे। पहले संस्करण की विजेता वाटिका एफसी को सुदेवा दिल्ली एफसी से पार पाने में खूब मशक्कत करनी पड़ी। तारीफ की बात यह है कि शुरुआती मिनट में गोल करने  वाली वाटिका ने 16 मिनट में तीन गोल जमाकर सुदेवा को बड़ी हार की तरफ धकेल दिया था लेकिन पराजित टीम ने जोरदार वापसी कर न सिर्फ दो गोल उतारे बल्कि वाटिका को जान बचानी भारी पड़ गई। दिन के पहले मैच में अहबाब एफसी ने रॉयल रेंजर्स एफसी को 2-2 की बराबरी पर रोककर अंक बांटे लिये।

 

  मंगलवार को डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए दिन के दूसरे मुकाबले में वाटिका के लिए पीयूष भंडारी ने महज 18वें सेकंड में गोल करके वाह-वाह लूटी। तत्पश्चात सौरभ शर्मा और प्लेयर ऑफ द मैच रहे अक्षय थापा ने गोल जमाकर स्कोर 3-0 कर दिया था। लेकिन तीन गोलों की बढ़त लेने के बाद वाटिका के खिलाड़ी जैसे बेपरवाह हो गए।

खराब फॉर्म में चल रही सुदेवा के चुंगखाम जैकाओं को लाल कार्ड देखना पड़ा। लेकिन दस खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद सुदेवा ने रमेश छेत्री और मांचोंग के गोलों की मदद से गजब का पलटवार किया और एक समय प्रतिद्वंद्वी टीम में खलबली मचा दी थी लेकिन रेफरी की लंबी सीटी बजने तक बराबरी का गोल नहीं आया।

 

  दिन के पहले मुकाबले में रॉयल रेंजर्स ने दो बार बढ़त बनाई लेकिन अहबाब के संदीप पात्रा और दिवास ने गोल जमाकर प्रतिद्वंद्वी को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया। रॉयल के लिए तुशीर और होकिप ने गोल किए। 29 नवम्बर 2023, बुधवार को दिन का एकमात्र मुकाबला दिल्ली एफसी और रेंजर्स एससी के बीच दोपहर 2:30 बजे से खेला जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *