फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग में वायुसेना की संघर्षपूर्ण जीत

  • भारतीय वायुसेना ने सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स को 2-1 से परास्त किया
  • रेंजर्स एससी ने तरुण संघा को 1-1 की बराबरी पर रोक कर अंक बांटे

संवाददाता

दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित की जा रही फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग में भारतीय वायुसेना (दिल्ली) को जीत के लिए पसीना बहाना पड़ा जबकि रेंजर्स एससी और तरुण संघा के बीच मैच ड्रा रहा। सोमवार को राजधानी स्थित डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मुकाबलों में भारतीय वायुसेना ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) प्रोटेक्टर्स को 2-1 से परास्त कर पूरे अंक अर्जित किए। दिन के दूसरे मुकाबले में रेंजर्स एससी ने तरुण संघा को 1-1 की बराबरी पर रोक कर अंक बांटे।

 

  दिन के पहले मैच में वायुसेना और सीआईएसएफ के बीच खेल तेज गति से चला। पिछले मुकाबले में रेंजर्स एससी के विरुद्ध हल्का प्रदर्शन करने वाले वायुसेना के जवानों के तेवर बदले हुए नजर आए। उतार-चढ़ाव के बीच 36वें मिनट में सौरव ने वायुसेना को बढ़त दिलाई लेकिन 64वें मिनट में शक्तिनाथ ने बेहतरीन गोल से हिसाब चुकता कर दिया। 81वें मिनट में बदलू खिलाड़ी यशराज सिंह ने विजयी गोल करके वायुसेना की जीत पक्की की। इस तरह सीआईएसएफ के खराब प्रदर्शन का सिलसिला आज भी जारी है।

तरुण संघा और रेंजर्स के बीच खेला गया दिन का दूसरा मैच काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहा। 18वें मिनट में सौरव दास ने रेंजर्स को बढ़त दिलाई। बराबरी के लिए तरुण संघा को 43 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। प्लेयर ऑफ द मैच प्रेमजीत सिंह ने बराबरी का गोल किया।

मंगलवार, 28 नवम्बर को सुबह 11:30 बजे दिन का पहला मुकाबला अहबाब एफसी और रॉयल रेंजर्स एफसी के बीच खेला जाएगा जबकि दोपहर 2:30 बजे से दूसरे मैच में वाटिका एफसी का सामना सुदेवा दिल्ली एफसी से होगा। लीग के अंत में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहने वाले खिलाड़ी को इनाम स्वरूप इलेक्ट्रिक स्कूटी प्रदान की जाएगी, जिसे ‘X Wheels’ ने प्रायोजित किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *