फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में वाटिका ने गढ़वाल की चुनौती को अदना साबित किया

  • पहले संस्करण की विजेता वाटिका एफसी ने उपविजेता गढ़वाल हीरोज एफसी पर 2-1 से जीत दर्ज की

संवादाता

मौजूदा चैम्पियन वाटिका एफसी को दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में अपना मुकाबला जीतने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। पहले संस्करण की विजेता वाटिका एफसी ने उपविजेता गढ़वाल हीरोज एफसी पर 2-1 से जीत दर्ज की। बुधवार को डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में वाटिका ने प्लेयर ऑफ द मैच अक्षय थापा और गुरजिंदर कुमार के शानदार गोलों से गढ़वाल हीरोज पर श्रेष्ठता दर्ज की। गढ़वाल के लिए बढ़त दिलाने वाला गोल सूरज रसैली ने किया।

   इस मुकाबले में भले ही हार का अंतर बड़ा नहीं रहा लेकिन पहले हाफ के हल्के प्रदर्शन के बाद वाटिका ने गढ़वाल को खेल के हर क्षेत्र में कमजोर साबित किया। अपने कुछ नियमित खिलाड़ियों के बिना खेल रही गढ़वाल ने 33वें मिनट में बढ़त बना ली लेकिन अगले 50 मिनट वाटिका के रहे। 65वें मिनट में अक्षय थापा ने कॉर्नर किक पर हेडर से दर्शनीय गोल किया। लगातार हमलावर रुख अपना चुकी वाटिका ने छह मिनट बाद विजई गोल दाग दिया। गुरजिंदर की घुमाव लेती फ्री किक को गढ़वाल का गोली लियोनेल रिमी गोल में जाते देखता रह गया।

  • दिल्ली फ्यूचर स्टार्स यूथ लीग में ईमी टॉप पर

संवाददाता

  डीएसए द्वारा आयोजित की जा रही अंडर-19 फुटबॉल दिल्ली फ्यूचर स्टार्स यूथ लीग में ईमी एफसी ने सीमा पुरी एफसी को 25-0 से रौंदकर शानदार जीत दर्ज की। अन्य मैचों में सुदेवा ने हॉप्स को 3-0 से हराने के बाद गढ़वाल एफसी को 7-2 से पटखनी दी। अपने सभी मैच जीत कर टॉप पर चल रही ईमी ने द ड्रीम टीम को भी परास्त किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *