फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में गढ़वाल हीरोज की लगातार दूसरी जीत

  • गढ़वाल हीरोज एफसी ने अहबाब एफसी को 2-1 से हराया
  • दिल्ली एफसी ने सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स पर 3-2 से जीत हासिल की

संवाददाता

गढ़वाल हीरोज एफसी ने दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग में लगातार दूसरी जीत हासिल की, जबकि दिल्ली एफसी ने अपनी विजयी शुरुआत की। सोमवार को डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गढ़वाल हीरोज एफसी ने अहबाब एफसी को 2-1 से हरा दिया। दिन के दूसरे मैच में दिल्ली एफसी ने सेंट्रल इंड्रस्टियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) को 3-2 से शिकस्त दी।

   दिन के पहले मैच में अहबाब एफसी ने अप्रत्याशित रूप से उस समय शुरुआती बढ़त बना ली, जब दिवस ठकरान ने तीसरे मिनट में गोल ठोक दिया। इसके बाद जयदीप सिंह ने 27वें मिनट में गोल करके गढ़वाल हीरोज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। इस तरह इन दोनों गोलों के कारण दोनों टीमें 1-1 के स्कोर साथ हाफ टाइम ब्रेक पर गईं।

मैच का निर्णायक गोल दूसरे हाफ में हुआ, जब रिची खार्बानी ने 86वें मिनट में गोल करके गढ़वाल को जीत दिला दी। क्योंकि मैच समाप्ति के लिए रेफरी की लंबी सीटी बजने तक गढ़वाल के पक्ष में स्कोर 2-1 रहा। गढ़वाल के रॉबिनसन को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।  

   दिन का दूसरा मुकाबला भी संघर्षपूर्ण रहा, जिसमें दिल्ली एफसी ने सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स पर 3-2 से जीत हासिल की। इस मैच का शुरुआती गोल राजदीप सिंह ने चौथे मिनट में किया, जिससे सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स 1-0 से आगे हो गए। लेकिन दिल्ली एफसी ने जी. गयारी के पहले गोल से 31वें मिनट में बराबरी की। हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर था।

दूसरे हाफ की शुरुआत में सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स फिर बढ़त पर आ गए, जब मोहम्मद इमरान ने 48वें मिनट में गोल कर दिया। डी. अशांग्बाम ने 59वें मिनट में गोल करके दिल्ली एफसी को 2-2 की बराबरी पर ला दिया। 63वें मिनट में जी. गयारी ने अपना दूसरा और निर्णायक गोल करके दिल्ली एफसी को 3-2 से जीत दिला दी।  

   21 नवम्बर 2023, मंगलवार को सुबह 11:30 बजे दिन का पहला मुकाबला सुदेवा दिल्ली एफसी और तरुण संघा एफसी के बीच खेला जाएगा जबकि दोपहर 2:30 बजे रॉयल रेंजर्स एफसी का सामना फ्रेंड्स यूनाइटेड एफसी से होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *