यूनिफाइड कप के लिए भारतीय टीम रवाना

संवाददाता

अमेरिका के डेट्रॉइट में खेले जाने वाले यूनिफाइड कप फुटबॉल टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए स्पेशल खिलाड़ियों की भारतीय  महिला टीम दिल्ली के मैत्रेयी कॉलेज में दस दिन के प्रशिक्षण शिविर के बाद रवाना हो चुकी है। कैम्प की कन्वीनर और कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफ़ेसर डॉक्टर शिप्रा वर्मा की देख- रेख में आयोजित कैम्प में शामिल खिलाड़ियों और कोचों ने मैत्रेयी कॉलेज मैदान, स्टाफ और खासकर डॉक्टर वर्मा के सहयोग की सराहना की और कहा कि मैत्रेयी कालेज स्पेशल और पैरा खिलाड़ियों का ‘हब’ बन चुका है, जहाँ रोज सैकड़ों खिलाड़ी ट्रेनिंग करते हैं।

   शिप्रा ने बताया कि उनका कॉलेज फिट इंडिया मूवमेंट को समर्पित है और लगभग 500 खिलाड़ी प्रशिक्षण लेने आते हैं। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉक्टर हरितमा के अनुसार, उनका कॉलेज स्पेशल ओलम्पिक भारत को पूरा समर्थन देता है, जिसकी संरक्षक डॉक्टर मल्लिका नड्डा हैं। उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका गई टीम देश का सम्मान बढ़ाएगी।

   उल्लेखनीय है कि शिप्रा अपने कॉलेज में 2016 से स्पेशल खिलाड़ियों का सेंटर चला रही हैं जिसमें प्रशिक्षण पाकर अनेक खिलाड़ी राज्य और राष्ट्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस अभियान में उन्हें डॉक्टर ज्योति मान का सहयोग मिल रहा है। अमेरिका दौरे पर गई टीम को उन्होंने पूरी तरह तैयार बताया और कहा की शशक्त नाम का उनका सेंटर सभी स्पेशल खिलाड़ियों का स्वागत करता है। शिप्रा खुद भी बास्केटबॉल, फुटबॉल और नेटबॉल की खिलाड़ी रही हैं और अनेक अवसरों पर राज्य और देश के लिए खेली हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *