रोमांच से भरपूर रहा एशियाई ट्रैक साइक्लिंग चैम्पियनशिप का 5वां दिन

  • अंक तालिका में मलेशिया 17 स्वर्ण के साथ पहले और जापान 13 स्वर्ण के साथ दूसरे स्थान पर
  • मेन्स एलीट मैडिसन इवेंट में भारतीय राइडर्स हर्षवीर सिंह सेखों और वेंकप्पा दुर्घटना का शिकार हो गए, जब वे स्प्रिंट लैप के दौरान टक्कर के बाद घायल हो गए

संवाददाता

नई दिल्ली: रविवार को राजधानी के प्रतिष्ठित इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में 21 से 26 फरवरी के बीच चल रही 43वीं सीनियर, 30वीं जूनियर एशियाई ट्रैक और 12वीं पैरा ट्रैक साइक्लिंग चैम्पियनशिप का 5वां दिन पूरी तरह रोमांचक से भरा रहा,जिसमें विभिन्न देश इस प्रतिष्ठित आयोजन में शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करते दिखलाई पड़े।

   मलेशिया ने उल्लेखनीय 17 स्वर्ण पदकों के साथ पदक तालिका में अपना प्रमुख स्थान बरकरार रखा है, जिनमें से प्रभावशाली 15 उनके पैरा-एथलीटों ने ट्रैक पर अपनी असाधारण प्रतिभा और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए हासिल किए। जापान 13 स्वर्ण, 3 रजत और 2 कांस्य पदक के साथ कुल 18 पदक के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

चैम्पियनशिप के अंतिम दिन साहसिक प्रयासों के बावजूद, भारत की पदक की तलाश जारी है। हालांकि, भारतीय साइकिल राइडरों ने अपने अत्यधिक समर्पण का प्रदर्शन किया और उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, अपने धैर्य और दृढ़ता के लिए प्रशंसा और प्रशंसा अर्जित की। 1 किमी टाइम ट्रायल स्पर्धा की कांस्य पदक विजेता और टीम स्प्रिंट स्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता, सरिता कुमारी को महिला जूनियर स्प्रिंट स्पर्धा में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, और अंततः कोरियाई राइडर जिया किम के खिलाफ गहन लड़ाई के बाद चौथे स्थान पर रही। अपनी हार के बावजूद, पूरे प्रतियोगिता में सरिता कुमारी का असाधारण प्रदर्शन उनकी अपार प्रतिभा और समर्पण को दर्शाता है।

   महिलाओं की एलीट मैडिसन स्पर्धा में जापान की त्सुयाका उचिनो और महो काकिता ने ट्रैक पर उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। उज्बेकिस्तान की नफोसैट कोज़ीवा और ओल्गा ज़ेबेलिंस्काया ने रजत पदक हासिल किया, जबकि हांगकांग की विंग यी लेउंग और सेज़ विंग ली ने कांस्य पदक जीता। भारत की खोइरोम रेजिया देवी और स्वस्ति सिंह ने सराहनीय प्रयास किया और छठे स्थान पर रहीं।

   पुरुषों की एलीट केरिन स्पर्धा में, भारत के डेविड बेकहम ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया, लेकिन 12वें स्थान पर रहे, जबकि एसो दुर्भाग्य से रेपेचेज से आगे नहीं बढ़ सके और 13वें स्थान पर रहे। जापान के केंटो यामासाकी ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि चीन के झिवेई ली ने रजत और हांगकांग के सुन हो युंग ने कांस्य पदक जीता।

मेन्स एलीट मैडिसन इवेंट में भारतीय राइडर्स हर्षवीर सिंह सेखों और वेंकप्पा दुर्घटना का शिकार हो गए, जब वे स्प्रिंट लैप के दौरान टक्कर के बाद घायल हो गए। टक्कर के कारण की जांच कर रहे यूसीआई अधिकारियों ने बताया कि हम राहत महसूस कर रहे हैं कि दोनों राइडर स्थिर स्थिति में हैं। जैसे-जैसे चैम्पियनशिप चैम्पियनशिप के अंतिम दिन में प्रवेश कर रही है, प्रत्याशा और उत्साह उच्च बना हुआ है क्योंकि एथलीट शेष स्पर्धाओं में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं और ट्रैक पर और अधिक रोमांचक प्रदर्शन देखने के लिए उत्सुक हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *