संतोष ट्रॉफी में कर्नाटक और गुजरात ने जीत दर्ज की

कर्नाटक ने कड़े संघर्ष के बाद उत्तराखंड को 3-1 से परास्त किया

जय कनानी की हैट्रिक से गुजरात ने त्रिपुरा को 6-0 से रौंद डाला

जय कनानी ने 20वें, 67वें, 90+2वें और 90+5वें मिनट में चार गोल किए और वह प्लेयर ऑफ द मैच रहे

संवाददाता

कर्नाटक ने रविवार को संतोष ट्रॉफी के लिए 76वीं नेशनल सीनियर मेंस फुटबॉल चैम्पियनशिप के ग्रुप-1 में अपनी लगातार दूसरी जीत की, जबकि गुजरात ने पहला मुकाबला जीता। कर्नाटक ने कड़े संघर्ष के बाद उत्तराखंड को 3-1 से परास्त किया। गुजरात ने त्रिपुरा को 6-0 से रौंद डाला।

 

  दिन के पहला मैच जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में कर्नाटक और उत्तराखंड के बीच खेला गया। इस मैच का पहला गोल जैकब जॉन कट्टूकारेन ने 21वें मिनट में दागकर कर्नाटक को बढ़त दिलाई। लेकिन 44वें मिनट में अजय बिष्ट ने उत्तराखंड को बराबरी दिलाते हुए स्कोर 1-1 कर दिया। लेकिन स्टॉपेज टाइम के दौरान 45+3वें मिनट में शाजन फ्रैंकलिन ने गोल करके कर्नाटक को 2-1 से आगे कर दिया।

   दूसरे हाफ में उत्तराखंड ने पूरे समय आक्रामक फुटबॉल खेली लेकिन मैच खत्म होने से ठीक पहले 90+3वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी अंकित पी. ने गोल करके कर्नाटक को 3-1 से जीत दिला दी।

  

दिन के तीसरे मैच में गुजरात ने त्रिपुरा को 6-0 से धो डाला। जय कनानी ने 20वें, 67वें, 90+2वें और 90+5वें मिनट में हैट्रिक सहित चार गोल किए। जय प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किए गए। कप्तान मोइनुद्दीन और धर्मेश परमार टीम के अन्य स्कोरर रहे।

   आज के परिणाम के बाद कर्नाटक दो मैचों में दो जीत से छह अंक लेक ग्रुप-1 के शीर्ष पर है। वो दूसरे स्थान पर मौजूद दिल्ली से दो अंक ज्यादा है। वहीं, गुजरात दो मैचों में एक जीत और एक हार से तीन अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। उत्तराखंड, त्रिपुरा और लद्दाख ने दो मैचों में एक ड्रा से एक-एक अंक है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *