संतोष ट्रॉफी में महिप अधिकारी की हैट्रिक ने दिलाई दिल्ली को जीत

मेजबान दिल्ली ने गुजरात को 4-0 से करारी शिकस्त देकर ग्रुप-1 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की

स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरे अटैकिंग मिडफील्डर महिप ने 59वें, 81वें व 84वें मिनट में गोल दागे और वह हीरो ऑफ द मैच रहे

दिल्ली तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा से सात अंक लेकर ग्रुप-1 में दूसरे स्थान पर बनी हुई है

संवाददाता

महिप अधिकारी की शानदार हैट्रिक की मदद से दिल्ली ने गुजरात को 4-0 से करारी शिकस्त देकर हीरो संतोष ट्रॉफी के लिए खेली जा रही 76वीं नेशनल सीनियर मेंस फुटबॉल चैम्पियनशिप के ग्रुप-1 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मैच में महिप ने 59वें, 81वें और 84वें मिनट में गोल करके हैट्रिक पूरी की और वह हीरो ऑफ द मैच रहे। उधर, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए दिन के अन्य मैचों में कर्नाटक ने नई-नवेली लद्दाख को 3-2 से हराया जबकि उत्तराखंड ने त्रिपुरा को 1-0 से पराजित किया।

  

मंगलवार को डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली का प्रदर्शन लगातार बेहतर होता नजर आया। लगातार दो मैचों में बेंच रह गए स्थानापन्न अटैकिंग मिडफील्डर महिप अधिकारी ने मौका मिलते ही शानदार तिकड़ी जमाई। 30वें मिनट में अजय सिंह रावत ने जयदीप के पास पर गोल करके दिल्ली का खाता खोला। हाफ टाइम तक दिल्ली 1-0 से आगे थी।

  

मध्यांतर के तुरंत बाद स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में महिप का मैदान पर उतरना मेजबान टीम के लिए वरदान साबित हुआ। महिप ने अपने तीनों गोल जयदीप, राघव चड्ढा और अजय सिंह रावत के पासों पर किए। अधिकांश समय मेजबान टीम का दबदबा रहा। दिल्ली की रक्षापंक्ति के खिलाड़ियों कप्तान नीरज भंडारी, करनदीप, गौरव रावत और साहिल ने मजबूत डिफेंडिंग करते हुए गुजरात के फॉरवर्ड को कोई मौका नहीं दिया।

  

इस जीत के साथ ही दिल्ली तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा से सात अंक लेकर ग्रुप-1 में दूसरे स्थान पर बनी हुई है। उससे दो अंक ज्यादा लेने वाली कर्नाटक ने तीन मैचों में तीन जीत से शीर्ष पर बरकरार है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *