संतोष ट्रॉफी में गुजरात से हारी उत्तराखंड, त्रिपुरा ने चखा जीत का स्वाद

गुजरात ने उत्तराखंड को 3-1 से हराया

त्रिपुरा ने लद्दाख को 2-1 से पराजित किया

संवाददाता

गुजरात और त्रिपुरा ने शनिवार को संतोष ट्रॉफी के लिए 76वीं नेशनल सीनियर मेंस फुटबॉल चैम्पियनशिप के ग्रुप-1 मैचों में जीत हासिल की। जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में त्रिपुरा ने लद्दाख को 2-1 से हराकर जीत का स्वाद चखा जबकि गुजरात ने उत्तराखंड को 3-1 से पराजित किया।

 

   आज अपनी तीसरी जीत से गुजरात ग्रुप-1 की अंक तालिका में अपने तीसरे स्थान पर बरकरार रही। उसने पांच मैचों में तीन जीत और दो हार से नौ अंक हासिल किए। वहीं, आज की हार के बाद उत्तराखंड तालिका में चौथे स्थान पर बनी हुई है। उत्तराखंड के पांच मैचों में एक जीत, एक ड्रा और तीन हार से चार अंक हैं।

त्रिपुरा पांच मैचों में एक जीत, एक ड्रा और तीन हार से चार अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही। नई-नवेली टीम लद्दाख सबसे निचले छठे स्थान पर रही। उसने अपने खेले पांच मैचों में एक ड्रा और चार हार से एक अंक हासिल किया।

   जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए दिन के पहले मैच में ग्रुप-1 की दो फिसड्डी टीमों त्रिपुरा और लद्दाख के बीच मुकाबला हुआ। दोयम दर्जे के इस मुकाबले में त्रिपुरा ने लद्दाख को 2-1 से हराकर पहली जीत का स्वाद चखा। त्रिपुरा के लिए पहला गोल जॉयकिशन घाशी ने 36वें मिनट में दागा। चिनबा थार्चिन ने 87वें मिनट में मिली पेनल्टी किक को गोल में तब्दील करके लद्दाख को 1-1 की बराबरी दिलाई। लेकिन 90+3 मिनट में मिली पेनल्टी किक पर सुभनील घोष ने गोल करके त्रिपुरा को जीत दिलाई।

  

दिन के अंतिम मैच में गुजरात ने उत्तराखंड को 3-1 से हरा दिया। गुजरात की जीत में मोइनुद्दीन ने 79वें और 85वें मिनट में दो गोल किए जबकि पहला गोल धर्मेश परमार ने 34वें मिनट में दागा। उत्तराखंड की तरफ से सांत्वना गोल अनुज रावत ने 70वें मिनट में किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *