संतोष ट्रॉफी में गौरव रावत के गोल ने दिल्ली को बनाया ग्रुप-1 विजेता

दिल्ली ने डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए करो या मरो के मुकाबले में कर्नाटक को 1-0 हराया

इस जीत से मेजबान दिल्ली ने ग्रुप-1 के शीर्ष स्थान पर रहकर फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया है

गुजरात और त्रिपुरा ने जीते अपने-अपने मैच

संवाददाता

गौरव रावत के गोल ने दिल्ली को संतोष ट्रॉफी के लिए 76वीं नेशनल सीनियर मेंस फुटबॉल चैम्पियनशिप के फाइनल राउंड में पहुंचा दिया है। दिल्ली ने डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए करो या मरो के मुकाबले में कर्नाटक को 1-0 हराकर ग्रुप-1 के शीर्ष स्थान पर कब्जा किया। उधर, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में त्रिपुरा ने लद्दाख को 2-1 से हराकर जीत का स्वाद चखा जबकि गुजरात ने उत्तराखंड को 3-1 से पराजित किया।

  

डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए एकतरफा मैच में मेजबान टीम का दबदबा रहा, लेकिन कर्नाटक के गोलकीपर सत्यजीत बोर्दोलोई के शानदार बचावों के चलते दिल्ली को निर्णायक गोल के लिए लम्बा इंतजार करना पड़ा। गतिरोध टूटा 77वें मिनट में, जब जयदीप और अजय रावत के बीच तालमेल के कारण बने हमले पर गौरव रावत ने यकायक राइट फुटर लगाकर मैच का एकमात्र गोल दाग दिया।  

  

मैच में दबदबा दिल्ली का रहा। उसकी फॉरवर्ड लाइन जयदीप, अजय रावत, रविराज और महिप अधिकारी को मौके लेकिन हर बार कर्नाटक के गोलकीपर सत्यजीत दीवार बनकर सामने आए। कर्नाटक ने कुछ एक अवसरों पर हमले बनाए, लेकिन दिल्ली की डिफेंस ने मजबूत प्रदर्शन करके उन्हें आजादी नहीं लेने दी।  

 

  आज की जीत से दिल्ली ग्रुप-1 की तालिका में शीर्ष पर रहकर फाइनल राउंड के लिए सीधे तौर पर क्वालीफाई कर गई। उसके पांच मैचों में चार जीत और एक ड्रा से 13 अंक हो गए हैं। उसने कर्नाटक को दूसरे स्थान पर धकेल दिया। कर्नाटक के पांच मैचों में चार जीत और एक हार से 12 अंक हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *