हरिद्वार का जीआईसी लगातार दूसरी धमाकेदार जीत से 28वीं नेहरू गर्ल्स हॉकी के दूसरे चरण में पहुंचा

उत्तराखंड के जीआईसी ने लड़कियों के अंडर-17 मुकाबले में केरला के एसएन ट्रस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल को 15 गोलों से रौंदा

टीम की जीत में दोहरी हैट्रिक जमाने वाली मुक्ता प्लेयर ऑफ द मैच रहीं जबकि सलोनी ने भी हैट्रिक बनाई

जीआईसी की लगातार दूसरी बड़ी जीत से टीम मैनेजर मनमोहन कृष्ण डबराल और कोच शिखा बिष्ट प्रसन्न नजर आए

दिन के पहले मैच में वन थाउजेंड हॉकी, लेग्स ने एमपी के गवर्नमेंट एक्सीलेंस हायर सेकेंडरी स्कूल को 6-0 से शिकस्त दी

अजमेर की महिला हॉकी एकेडमी ने गोवा के सेंट एथनी हाई स्कूल को 18-0 से धो डाला

संवाददाता

हरिद्वार के गवर्नमेंट इंटर कॉलेज (जीआईसी), भेल, रानीपुर ने 28वें नेहरू गर्ल्स हॉकी टूर्नामेंट में धमाकेदार जीत दर्ज करने का सिलसिला जारी है। उत्तराखंड के जीआईसी ने लड़कियों के अंडर-17 कैटागरी के अपने दूसरे मैच में दूसरी बड़ी जीत दर्ज करते हुए केरला के एसएन ट्रस्ट हायर सेकेंडरी स्कूल, कोल्लम को 15 गोलों से रौंद डाला। गुरुवार दोपहर को राजधानी दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम में खेले गए पूल बी के इस मुकाबले में टीम की जीत में दोहरी हैट्रिक जमाने वाली मुक्ता प्लेयर ऑफ द मैच रहीं जबकि सलोनी ने भी हैट्रिक बनाई।  

इस मैच का आकर्षण जीआईसी की विंगर मुक्ता की दोहरी हैट्रिक रही। लेफ्ट इन पोजिशन में खेल रही मुक्ता ने 14वें, 15वें, 18वें, 24वें, 29वें और 44वें मिनट में गोल करके न केवल अपनी स्कोरिंग क्षमता का प्रदर्शन किया बल्कि दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। पहले मैच में भी हैट्रिक जमाने वाली मुक्ता को पुरस्कार के रूप में फ्लैश की हॉकी प्रदान की गई।

बहरहाल, मैच में 15-0 से जीत के दौरान जीआईसी का दबदबा पूरी तरह से बना रहा। अपने पिछले मैच के उलट जीआईसी ने मैच की शुरुआत से ही हमलावर रुख अपनाया। हालांकि अंतिम क्वार्टर में उसको केरला के स्कूल से थोड़े से प्रतिरोध का सामना करना पड़ा। मानसी के नौवें मिनट में गोल से जो स्कोरिंग सिलसिला शुरू हुआ, तो वो कप्तान ज्योति मेहरा के 47वें मिनट के गोल के साथ थमा।

उत्तराखंड की टीम की ओर से पहले  क्वार्टर में तीन, दूसरे क्वार्टर में पांच, हाफ टाइम के बाद तीसरे में छह और चौथे व अंतिम क्वार्टर में एक गोल दागे गए। सलोनी ने 19वें, 33वें और 41वें मिनट में गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की। टीम की जीत में कप्तान ज्योति ने दो औऱ मानसी, गुनगुन, जानकी रावत व अंशिका सोनी ने एक-एक गोल किए।

जीआईसी की लगातार दूसरी बड़ी जीत से टीम मैनेजर मनमोहन कृष्ण डबराल और कोच शिखा बिष्ट प्रसन्न नजर आए। जीआईसी ने अपने पहले मैच में एसएनबीजी स्कूल ऑफ इंस्टीट्यूट पुणे को 10 गोलों से रौंदा था।

दिन के पहले मैच में पूल डी में वन थाउजेंड हॉकी, लेग्स ने एमपी के गवर्नमेंट एक्सीलेंस हायर सेकेंडरी स्कूल, जिला सेओनी को 6-0 से शिकस्त दी।

उसके बाद खेले गए पूल डी के मैच में अजमेर की महिला हॉकी एकेडमी ने गोवा के सेंट एथनी हाई स्कूल को 18-0 से धो डाला। गायत्री महावर और थावरी मीणा हैट्रिक समेत पांच-पांच गोल दागकर टीम की संयुक्त टॉप स्कोरर रहीं। चेतना रानी दास ने भी तिकड़ी जमाते हुए चार गोल किए। टीम की कप्तान निक्कू गुर्जर ने भी हैट्रिक लगाई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *