दिल्ली प्रीमियर लीग चैम्पियन वाटिका को मिली ट्रॉफी और 3.5 लाख

गढ़वाल एफसी ने वायुसेना को हराकर दूसरा स्थान हासिल किया

गढ़वाल की 3-2 से जीत में स्टार स्ट्राइकर निर्मल सिंह बिष्ट की शानदार हैट्रिक लगाई

सुदेवा ने दिल्ली एफसी को 3-0 से हराकर फुटबॉल का पाठ पढ़ाया

संवाददाता

गढ़वाल हीरोज और सुदेवा एफसी की जीत के साथ गुरुवार को पहली दिल्ली प्रीमियर लीग का समापन हो गया। वाटिका एफसी 44 अंकों के साथ पहले ही खिताब जीत चुकी थी। उप-विजेता की दौड में गढ़वाल और दिल्ली एफसी शामिल थे। गढ़वाल को हर हाल में जीत के साथ-साथ  डीएफसी की हार की जरूरत थी और यही हुआ भी।

गढ़वाल ने अपने स्टार स्ट्राइकर निर्मल सिंह बिष्ट की शानदार तिकड़ी से भारतीय वायु सेना को 3-2 से हराया, तो सुदेवा के हाथों दिल्ली एफसी को 0-3 की अब तक की सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी।

  

   वायुसेना के दोनों गोल कप्तान विवेक कुमार ने किए। जैसा कि पिछले मैचों में होता आया है वायुसेना ने दूसरे हाफ में बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन गढ़वाल की टीम आज कुछ और सोच कर आई थी। वायुसेना के पास उसका कोई जवाब नहीं था। लेकिन विजयी तिकड़ी जमाने वाले निर्मल बिष्ट की बजाय सूरज को मैन ऑफ द मैच आंका जाना हास्यस्पद निर्णय लगा।

 

  सुदेवा की जीत में तोथांग, लालबीएकलिमा और रमेश छेत्री के दर्शनीय गोलों का योगदान रहा। दिल्ली एफसी को इस लीग में आज सबसे बड़ी हार मिली। अधिकांश समय सुदेवा हावी रही। इससे पहले पूरी लीग में शायद ही कभी दिल्ली एफसी इतनी लाचार नजर आई। सुदेवा के तेज-तर्रार लड़कों के खेल कौशल के आगे उनकी एक नहीं चली। 

 

  विजेता वाटिका को 3.5 लाख, उप-विजेता गढ़वाल को 1.75 लाख, तीसरे स्थान की दिल्ली एफसी और चौथे नम्बर की सुदेवा को 75-75 हजार की इनामी राशि मिली।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *