हिंदुस्तान की संघर्षपूर्ण जीत, अजमल को 2-1 से हराया

संवाददाता

हिंदुस्तान फुटबॉल क्लब ने राजधानी दिल्ली स्थित डॉ. बीआर अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले रुबेन और जोजफ लेलेन के गोलों से अजमल एफसी को 2-1 से हराकर डीएसए सीनियर डिवीजन लीग में पूरे अंक अर्जित किए। पराजित टीम का गोल अभय सिंह ने किया। कांटे के मुकाबले में दोनों टीमों ने कई आसान मौके बेकार किए। मैच का पहला गोल जमाने वाले हिंदुस्तान के रुबेन को गंभीर चोट के चलते हॉस्पिटल ले जाना पड़ा।

   हालांकि अजमल ने शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया लेकिन गलत निशानेबाजी के चलते खाता नहीं खुल पाया। स्टीफन हैरी, मुर्मू और यमन ने नजदीक से आसान मौके बेकार किए, जबकि हिंदुस्तान ने मौकों का फायदा उठाया और पहले हाफ में रुबेन और जोजफ लेलेन के दर्शनीय गोलों से दो गोल की बढ़त बना ली। रॉबिनसन के रक्षणभेदी पास पर रुबेन का गोल शानदार रहा।

   दूसरा हाफ हिंदुस्तान के लिए खासा नाटकीय रहा। तीसरे ही मिनट में अभय सिंह दासिला ने रक्षापंक्ति की चूक का फायदा उठाते हुए अजमल का पहला गोल किया। हिंदुस्तान को बढ़त मजबूत करने के मौके मिले पर सूरज मंडल के प्रयासों पर अजमल के गोलकीपर गौरव रावत ने पानी फेर दिया। अजमल के लिए स्टीफन खलनायक रहा, जिसने नजदीक से आसान मौके बेकार किए। कृष्ण कुमार भी बराबरी का गोल बनाने में नाकाम रहा। आज की जीत के साथ हिंदुस्तान ने छह मैचों में 13 अंक बना लिए हैं। अजमल के पांच मैचों में सात ही अंक हैं। नतीजन सुपर सिक्स में पहुंचने के लिए बाकी मैचों में कुछ खास कर गुजरना होगा।

   गुरुवार को खेले जाने वाले मैचों में शास्त्री का सामना दिल्ली टाइगर्स से दोपहर 12:30 बजे होगा और दिल्ली यूनाइटेड दोपहर 3:30 बजे सिटी क्लब से खेलेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *