हीरो आई-लीग में सुदेवा दिल्ली एफसी का खराब दौर जारी

इस बार दिल्ली के क्लब को राजस्थान यूनाइटेड ने 3-1 से हराया

सुदेवा ने अब तक खेले अपने सभी चारों मैचों में हार का मुंह देखा है

संवाददाता

नई दिल्ली: हीरो आई-लीग 2022-23 में सुदेवा दिल्ली एफसी का खराब दौर शनिवार को भी जारी रहा, जब दिल्ली के क्लब को अपने घरेलू मैदान छत्रसाल स्टेडियम में लगातार दूसरी और कुल चौथी हार का मुंह देखना पड़ा। सुदेवा को राजस्थान यूनाइटेड से 1-3 की हार का सामना करना पड़ा। इस परिणाम के बाद सुदेवा अभी भी जीत के लिए तरसती नजर आ रही है।

   जापानी कोच अत्सुशी नाकामुरा की टीम सुवेदा अपने घरेलू मैदान छत्रसाल स्टेडियम में अपने समर्थकों के सामने रंगत में नजर नहीं आई। मेजबान टीम मैच के शुरुआती पंद्रहवें मिनट में गोल खा बैठी, जब मार्टिन चावेज ने जोसेबा बेटिआ के क्रॉस को हेडर से गोलजाल तक पहुंचाकर राजस्थान यूनाइटेड को 1-0 की बढ़त दिला दी।

  

21वें मिनट में सुदेवा को जापानी स्ट्राइकर तेत्सुआकी मिसावा के बराबरी के गोल से राहत मिली। कार्तिक पाणिकर से क्रॉस मिलने के बाद तेत्सुआकी ने करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को उलझा दिया और स्कोर 1-1 हो गया।

   रेफरी की हाफ-टाइम की लम्बी सीटी बजने से ठीक पहले 45+3वें मिनट में ब्रीटो पीएम के गोल से राजस्थान यूनाइटेड फिर से बढ़त पर आ गई। विलियम निहसियाल से पास पाने के बाद ब्रीटो पीएम ने बॉक्स के अंदर से लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गोल दागा।

   86वें मिनट में अय्देर मेम्बेतालिव के शानदार गोल ने जहां सुदेवा की वापसी की उम्मीद खत्म की, वहीं राजस्थान यूनाइटेड की जीत पक्की कर दी।

  

अपने घरेलू मैदान पर खेलने के बावजूद सुदेवा इस मुकाबले में कहीं नजर नहीं आई। गेंद पर नियंत्रण भी उसके पक्ष में नहीं था। जहां गेंद सुदेवा के कब्जे में मात्र 33 फीसद रही, वहीं राजस्थान यूनाइटेड ने 66 फीसद के साथ गेंद और मैच पर दबदबा रखा। सुदेवा की ओर से मात्र एक शॉट लगा, जिस पर गोल हुआ। वहीं, राजस्थान यूनाइटेड की ओर से लगे तीनों शॉट में गोल हुए।

   यह सुदेवा की चार मैचों में लगातार चौथी हार रही। लिहाजा, सुदेवा अपना खाता खोले बिना लीग की तालिका में सबसे निचले 12वें स्थान पर बना हुआ है। वहीं, राजस्थान यूनाइटेड चार मैचों में दो जीत, एक ड्रा और एक हार से सात अंक लेकर चौथे स्थान पर है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *