हॉजगार्ड और पॉल की हीरो इंडियन ओपन में भागीदारी की पुष्टि

  • हॉजगार्ड जश्न मनाना चाहता है जबकि पिछले साल के उप-विजेता पॉल 2.25 मिलियन अमेरिकी डॉलर के इवेंट में अधूरा काम पूरा करना चाहते हैं
  • टूर्नामेंट में 144 खिलाड़ी शिरकत करेंगे, और विजेता को 382,500 अमेरिकी डॉलर, उप-विजेता को 247,500 अमेरिकी डॉलर और तीसरे स्थान पर रहने वाले को 141,750 अमेरिकी डॉलर मिलेंगे 

संवाददाता

नई दिल्ली, मार्च 13, 2024: डेनमार्क के गोल्फर रासमस होजगार्ड डीपी वर्ल्ड टूर पर चार जीत दर्ज हैं और वह अपने खिताबी संग्रह में एक और उपलब्धित हासिल करने की कोशिश करेंगे, जब वह इस महीने 2.25 मिलियन अमेरिकी डॉलर के हीरो इंडियन ओपन में भाग लेंगे। रासमस हीरो इंडियन ओपन में पदार्पण करेंगे, जो 28-31 मार्च तक डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में खेला जाएगा, और उन्हें डीपी वर्ल्ड टूर पर अपने करियर की पांचवीं जीत के साथ अपने जन्म महीने को मनाने की उम्मीद होगी। होजगार्ड वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 75वें स्थान पर हैं और टूर्नामेंट में सर्वोच्च रैंक वाले खिलाड़ियों में से एक होंगे।

   वह रास अल खैमा में लगातार तीन शुरुआतों में टॉप-10 के साथ 2024 की शानदार शुरुआत कर रहे हैं, जहां वह दूसरे स्थान पर रहे थे, और फिर बहरीन में संयुक्त आठवें और कतर में संयुक्त छठे स्थान पर थे। इससे पहले, वह हीरो दुबई डेजर्ट क्लासिक और दुबई इनविटेशनल में संयुक्त 11वें स्थान पर थे। 2019 अफ़्रेशिया बैंक मॉरीशस ओपन (भाग 2020 सीज़न) में उनकी पहली जीत ने उन्हें डीपीडब्ल्यूटी में खिताब जीतने वाला तीसरा सबसे कम उम्र का खिलाड़ी बना दिया और उन्होंने 2020 आईएसपीएस हांडा यूके चैंपियनशिप, 2021 ओमेगा यूरोपियन मास्टर्स और 2023 मेड इन जीतकर इसे जोड़ा। हिमरलैंड, उनके गृह देश, डेनमार्क में आयोजित किया गया।

   हीरो इंडियन ओपन में जीत रासमस को 2024 के लिए डीपी वर्ल्ड टूर रैंकिंग के शीर्ष-10 में शामिल होने के करीब लाएगी, जिससे उन्हें पीजीए टूर में कार्ड मिल सकता है और वह अपने भाई निकोलाई से जुड़ सकते हैं। संयोग से, उनके जुड़वां भाई निकोलाई ने पिछले साल हीरो इंडियन ओपन में खेला था और संयुक्त 32वें स्थान पर रहे थे। पिछले साल के अंत में रासमस पीजीए टूर में कमाई करने से चूक गए, जबकि सीजन के अंत में 2023 डीपी वर्ल्ड टूर चैंपियनशिप जीतने वाले निकोलाई पीजीए टूर में चले गए हैं।

  हीरो इंडियन ओपन में अपने प्रवेश की पुष्टि करने वाला एक और लोकप्रिय नाम जर्मनी के यानिक पॉल होंगे, जो पिछले सप्ताह 30 वर्ष के हो गए। पॉल कुछ अधूरे काम को पूरा करने की कोशिश के लिए भारत के राष्ट्रीय ओपन में वापस आएंगे। एक बार के डीपी वर्ल्ड टूर में, पॉल, जिन्होंने पिछले साल हीरो इंडियन ओपन में पदार्पण किया था, पहले दिन शानदार 65 रन के साथ शुरुआत करने के बाद, टूर पर अपनी दूसरी जीत के करीब पहुंच गए। उन्होंने सभी चार राउंड में बराबरी हासिल की, लेकिन अंतिम राउंड में कोई बोगी नहीं होने के बावजूद, वह अंतिम चैंपियन और देश के मार्सेल सिएम से एक अंक पीछे रह गए।

   सिएम, जिसने 70 अंक हासिल करने और एक शॉट से जीत हासिल करने का साहस बनाए रखा, अपने खिताब का बचाव करने के लिए उत्सुक था, लेकिन दुर्भाग्य से वह घायल हो गए और इस साल के आयोजन से बाहर हो गए। भले ही पॉल 2023 में अपनी जीत की संख्या में इजाफा करने में असमर्थ रहे, लेकिन दो उपविजेता, एक तीसरे स्थान और चार अन्य शीर्ष -10 परिणामों के साथ उनका सीज़न शानदार रहा। दुनिया के टॉप-100 में जगह बनाने वाले पॉल अब 112वें नंबर पर हैं।

 

   मौजूदा सीज़न 2024 की शुरुआत 2024 में दो टॉप-10 फिनिश के साथ अच्छी हुई है। वह दुबई इनविटेशनल में टी-8 और रास अल खैमा चैंपियनशिप में संयुक्त चौथे स्थान पर थे। 2015 हीरो इंडियन ओपन विजेता अनिर्बान लाहिड़ी के नेतृत्व में सभी शीर्ष भारतीय सितारे 4-दिवसीय 72-होल इवेंट में एक्शन में दिखाई देंगे। टूर्नामेंट, अब अपने 57वें संस्करण में, 2.25 मिलियन अमरीकी डालर का रिकॉर्ड पुरस्कार राशि देगा और स्विंग चैंपियन के लिए अतिरिक्त लाभ लाते हुए एशियाई स्विंग का हिस्सा होगा। हीरो इंडियन ओपन नए रूप वाली 2024 रेस टू दुबई के हिस्से के रूप में एशियन स्विंग सहित पांच आयोजनों में से दूसरा होगा।

   टूर्नामेंट में 144 खिलाड़ी ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। विजेता को 382,500 अमेरिकी डॉलर, उपविजेता को 247,500 अमेरिकी डॉलर और तीसरे स्थान पर रहने वाले को 141,750 अमेरिकी डॉलर मिलेंगे। हीरो मोटोकॉर्प 2005 से टूर्नामेंट का शीर्षक प्रायोजक रहा है और भारत के शीर्ष गोल्फ निकाय, भारतीय गोल्फ संघ (आईजीयू) के साथ दो दशकों के उपयोगी रिश्ते का प्रतीक है। यह डीपी वर्ल्ड टूर (पूर्व में यूरोपीय टूर) के साथ टूर्नामेंट के जुड़ाव का 10वां वर्ष भी है, जो सबसे बड़े वैश्विक गोल्फिंग टूर में से एक है। हीरो इंडियन ओपन कोविड-19 महामारी के कारण 2020 – 2022 के बीच आयोजित नहीं किया गया और फरवरी 2023 में दुबई में रेस की वापसी हुई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *