December 1, 2022

sajwansports

sajwansports पर पड़े latest sports news, India vs England test series news, local sports and special featured clean bold article.

एटीके मोहन बागान और मुंबई सिटी एफसी में होगा आईएसएल का खिताबी मुकाबला

1 min read
ISL will compete in ATK Mohun Bagan and Mumbai City FC

गोवा। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का खिताबी मुकाबला एटीके मोहन बागान और मुंबई सिटी एफसी के बीच खेला जाएगा।

मुंबई सिटी एफसी ने दो चरण के सेमीफाइनल में एफसी गोवा को पेनल्टी शूटआउट में 6-5 से हराया। पहले और दूसरे चरण के बाद दोनों टीमों का स्कोर 2-2 से बराबर था जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया।

एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) ने नार्थईस्ट यूनाईटेड को 3-2 के कुल स्कोर के साथ चौथी बार फाइनल में प्रवेश किया। दोनों टीमों के बीच का पहले चरण मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ था।

फाइनल में एटीकेएमबी का सामना 13 मार्च को फातोर्दा में ही मुम्बई सिटी एफसी से होगा, जो पहली बार खिताब के लिए प्रयासरत है।

पहले हाफ में एटीकेएमबी पूरी तरह हावी रही। उसने डेविड विलियम्स की मदद से 1-0 की लीड ली और इसके अलावा बॉल पजेशन में भी वह नार्थईस्ट यूनाईटेड से काफी आगे रही। 59 फीसदी बॉल पजेशन के साथ एटीकेएमबी ने यह हाफ समाप्त किया। यही नहीं, इस हाफ में एटीकेएमबी ने लगातार हमले किए और इस कारण उसे तीन कार्नर मिले जबकि नार्थईस्ट यूनाईटेड सिर्फ एक कार्नर हासिल कर सका।

एटीकेएमबी ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल जारी रखा है। तीसरे मिनट में वह गोल करने के करीब थे लेकिन जेवियर हर्नांदेज का बॉक्स के अंदर से लिया गया शॉट पोस्ट से टकराकर दिशाहीन हो गया।

एटीकेएमबी ने 11वें मिनट में एक अच्छा हमला किया था लेकिन नार्थईस्ट यूनाईटेड का डिफेंस इस बार सावधान था। इसी तरह 15वें मिनट में रॉय कृष्णा गोल करने के काफी करीब थे लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया।

विलियम्स ने 38वें मिनट में गोल करते हुए डेडलॉक तोड़ दिया। विलियम्स ने यह गोल रॉय कृष्णा के पास पर किया। इस हाफ के अंतिम पलों में सुभाशीष बोस ने लगभग गोल लाइन पर लालेंगमाविया के एक हेडर को क्लीयर करते हुए अपनी टीम की बढ़त को बरकरार रखा।

नार्थईस्ट यूनाईटेड ने दूसरे हाफ शुरुआत में ही एक बड़ा हमला किया लेकिन सुहैर वादाकापेड्डिका के पोस्ट के करीब से लिए गए शॉट को अरिंदम ने दिशाहीन कर दिया। 57वें मिनट में माचादो के पास गोल करने का मौका था लेकिन उनके शॉट में वह तेजी नहीं थी, जो अरिंदम को छका सके।

आशुतोष मेहता ने 62वें मिनट में गोललाइन क्लीयरेंस करते हुए नार्थईस्ट यूनाईटेड को मैच में बनाए रखा। नार्थईस्ट यूनाईटेड की किस्मत ने 66वें मिनट में भी उसका साथ दिया जब काफी करीब आकर भी एटीकेएमबी के खिलाड़ी गोल नहीं कर सके। इसकी भरपाई हालांकि मानवीर ने 68वें मिनट में कर दी और एक शानदार गोल के साथ अपनी टीम को 2-0 की लीड दिला दी।

मैच हालांकि यहां खत्म नहीं हुआ था लेकिन 74वें मिनट में सुहैर ने एक शानदार गोल करते हुए नार्थईस्ट यूनाईटेड की वापसी करा दी। किस्मत ने नार्थईस्ट यूनाईटेड का साथ दिया। सुभाशीष द्वारा 81वें मिनट में पेनाल्टी एरिया में फाउल करने पर नार्थईस्ट यूनाईटेड को पेनाल्टी मिला लेकिन उसका दुर्भाग्य था कि माचादो गेंद को बाहर मार बैठे।

नार्थईस्ट यूनाईटेड को 86वें मिनट में भी बराबरी का एक बेहतरीन मौका मिला लेकिन बॉक्स के अंदर सुहैर से मिले पास पर आशुतोष गेंद को पोस्ट के ऊपर से मार बैठे। और इसके साथ उनकी टीम के पहले ही बार फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी समाप्त हो गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.