ऋषभ सिंह के आतिशी शतक से करावल नगर हीरोज फाइनल में

संवाददाता

उत्तर पूर्व दिल्ली के सासंद मनोज तिवारी द्वारा नंद नगरी पार्क में आयोजित सांसद खेल महोत्सव क्रिकेट टूर्नामेंट में ऋषभ सिंह के महज 55 गेंद में तूफानी शतक (127, 18 चौक्के और 6 छक्के) से करावल नगर हीरोज ने मीडिया मास्टर्स को 253 रन के विशाल अंतर से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए करावल नगर हीरोज ने 20 ओवर के खेल में 5 विकेट खोकर 341 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया।

   करावल नगर हीरोज के सलामी बल्लेबाज लोकेश शर्मा और ऋषभ सिंह ने 3 ओवर में 42 रन की साझेदारी करके टीम को तेज शुरुआत दिलाई, लोकेश 16 रन बनाकर 42 के स्कोर पर आउट हुए। नंबर 3 बल्लेबाज दिनेश चौधरी ने इसके बाद ऋषभ के साथ बल्लेबाजी करते हुए शतकीय साझेदारी (168) रन की बनाई जिसमे दिनेश चौधरी ने महज 26 गेंद में 7 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 58 रन की तेज तर्रार पारी खेली। पारी के अंतिम ओवरों में सतेंदर भाटी 20 गेंद में 38 रन और अपलू ने महज 9 गेंद में 30 रन की आतिशी पारी खेली।

   मीडिया मास्टर्स की तरफ से विजय सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 2 ओवर में 35 रन खर्च करते हुए 2 विकेट लिए। अजित कुमार शर्मा, कृष गौर, ने एक-एक विकेट निकाले। मीडिया मास्टर्स की तरफ से कोई ऐसा गेंदबाज नहीं मिला, जिसको करावल नगर हीरोज के बल्लेबाजों ने आसमान नहीं दिखाया हो।

   जीत के लिए 342 रन का पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी मीडिया मास्टर्स टीम करावल नगर हीरोज गेंदबाजो के आगे बेबसी नजर आई और 20 ओवर पूरा खेलते हुए महज 88 रन ही बना सकी।

कृष गौर (38) रन मीडिया मास्टर्स  के सबसे सफल बल्लेबाज रहे। एडवोकेट विजय सिंह (14) रन और गौरव अरोड़ा (11) रन ही ऐसे बल्लेबाज रहे जो दहाई के आंकड़े को छू सके। बाकी के बल्लेबाज आया राम, गया राम साबित हुए।    करावल नगर हीरोज की तरफ से अक्षर पीलवान 3 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। दीपक चौहान ने 2 विकेट निकाले। अमन चौधरी लाखन, अनुराग सिंह ने एक-एक विकेट लिए। मैच में तूफानी शतक बनाने वाले ऋषभ सिंह को सासंद मनोज तिवारी ने मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया। प्रतियोगिता का फाइनल मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 24 जुलाई रविवार को को करावल नगर हीरोज और गोकलपुर की टीमों की बीच होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *