दिल्ली प्रीमियर लीग: गढ़वाल ने फ्रेंड्स यूनाइटेड को पाठ पढ़ाया

संवाददाता

पूर्व डीएसए लीग चैम्पियन गढ़वाल फुटबॉल क्लब ने पिछड़ने के बाद और दस खिलाड़ियों से खेलते हुए फ्रेंड्स यूनाइटेड को आज यहां अंबेडकर स्टेडियम में 5-1 से न सिर्फ पीटा, बल्कि फुटबॉल का पाठ भी पढ़ाया।

   दिल्ली प्रीमियर लीग के रोमांचक मुकाबले के शुरुआती मिनटों में ही गढ़वाल को उस समय करारा दोहरा झटका लगा जब रेफरी अनिल गुप्ता ने फ़ाउल प्ले के लिए टीम के नियमित गोली तरणजीत को लाल कार्ड दिखाकर बाहर का रास्ता दिखा दिया बल्कि फ्रेंड्स यूनाइटेड के पक्ष में पेनल्टी किक दी।  यूनाइटेड के अजय सिंह ने पेनल्टी किक पर गोलकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। लेकिन गढ़वाल ने इस दोहरे झटके से उबरते हुए पलटवार करने में जरा भी वक्त नहीं लिया और विपक्षी गोल पर हमलों का तांता लगा दिया।

यह सिलसिला मैच के आखिरी मिनट तक चलता रहा। कप्तान अक़ीम ओला ने  ‘मैन ऑफ द मैच’ जयदीप, नीरज भंडारी और  ध्रुव शर्मा के साथ मिलकर यूनाइटेड की रक्षापंक्ति को बुरी तरह झकझोड़ दिया। अक़ीम और जयदीप ने दो-दो गोल किए। दोनों का तालमेल शानदार रहा। पांचवां गोल यूनो रिचार्ड ने दागा। भले ही राजकुमार गढ़वाल का स्थापन्न गोलकीपर के रूप में उतरा, लेकिन उसने गोलबार के सामने अपना दायित्व बखूबी निभाया और कई सुंदर बचाव भी किए।

   देखा जाए तो गढ़वाल ने खेल के हर क्षेत्र में दमदार प्रदर्शन किया। रक्षा पँक्ति से लेकर फॉरवर्ड लाइन के हर खिलाड़ी ने अपना श्रेष्ठ दिया और फ्रेंड्स यूनाइटेड को अदना साबित किया। कप्तान ओला और जयदेव के गोल उच्च कोटि के थे।

   फुटबाल प्रेमियों के अनुसार प्रीमियर लीग में गढ़वाल ने अब तक की सबसे आकर्षक जीत दर्ज की। दस खिलाड़ियों का ऐसा प्रदर्शन अभूतपूर्व कहा जा सकता है। गढ़वाल ने तीन मैचों में अजेय रहते हुए सात अंक बना लिए हैं।

रॉयल रेंजर्स और रेंजर्स एससी के बीच मैच 3-3 से ड्रा रहा

   इससे पूर्व दिन के पहले मैच में रॉयल रेंजर्स और रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब के बीच खेला गया मैच 3-3 की बराबरी पर छूटा। रेंजर्स के लिए कृष्ण कुमार ने दो और एक गोल आशुतोष ने किया। रॉयल रेंजर्स के लिए विदित ने दो गोल बनाए। एक गोल मिलिंद ने बनाया। आज के प्रदर्शन से दोनों ही टीमों की कमजोरियां साफ नजर आई है। उनके लिए आगे के मुक़ाबले कठिन हो सकते हैं।

सोमवार 25 जुलाई के मैचों में भारतीय वायु सेना को दिल्ली एफसी से और उत्तराखंड को तरुण संघा से खेलना है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *