दिल्ली प्रीमियर लीग: दिल्ली एफसी ने थामा  भारतीय वायुसेना का विजयी अभियान

-दिल्ली एफसी ने 2-1 से जीता मुकाबला, यह उसकी लगातार तीसरी जीत है

-दिन के दूसरे मैच में तरुण संघा ने उत्तराखंड एफसी को 3-2 से हराकर पहली जीत दर्ज की   

संवाददाता

दिल्ली की लीग चैंपियन दिल्ली एफसी ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए सोमवार को यहां अंबेडकर स्टेडियम में खेली जा रही दिल्ली प्रीमियर लीग के मुकाबले में भारतीय वायुसेना की विजयी उड़ान को 2-1 से  थाम लिया। विजेता टीम की जीत का हीरो   नाईजीरियन स्ट्राइकर आर्थर डेसमोस रहा जिसने दोनों शानदार गोल किए और अपनी टीम को लगातार तीसरी जीत दिलाई। वायुसेना का गोल जीको जोरेम सांगा ने विवेक कुमार के पास पर किया।

दिन के दूसरे मैच में तरुण संघा ने उत्तराखंड एफसी को 3-2 से हराकर पहली जीत दर्ज की। विजेता के लिए श्याम कुमार, जोय मेस्सी और स्टेनले ने गोल जमाए। पराजित टीम के गोल मैन ऑफ द मैच अर्जुन बिष्ट और शोबित भंडारी ने दागे।

  

पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रही उत्तराखंड एफसी को तरुण संघा के सामने कठिन समय गुजरना पड़ा। हालांकि उसके प्रतिभावान फारवर्ड  और मैन  ऑफ द  मैच अर्जुन बिष्ट ने लगातार हमलावर रुख अपनाया लेकिन अपनी टीम की हार नहीं बचा पाया।

 

  अंक तालिका में टॉप पर चल रही  वायुसेना और दिल्ली एफसी के बीच खेले गए मैच में दोनों टीमें अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरीं, लेकिन बेहतर रणनीति से खेलते हुए दिल्ली एफसी ने मुश्किल लग रही जीत को आसान कर दिया। वायुसेना ने 52वें मिनट में जीको के हैडर पर खाता खोला लेकिन लगातार हमलावर रुख अपना कर डीएफसी ने 57वें और 68वें मिनट में दर्शनीय गोल जमा कर वाह-वाह लूटी। बाइसिकल वॉली पर आर्थर द्वारा जमाया गया दूसरा गोल आभूतपूर्व रहा।

   आज के नतीजों से उत्तराखंड अंक तालिका में पिछड़ रहा है, जबकि दिल्ली एफसी का शीर्ष स्थान बरकरार है। उसे गढ़वाल एफसी और सुदेवा कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *