दिल्ली प्रीमियर लीग: रफ-टफ मैच में वाटिका ने सुदेवा से अंक बांटा

वाटिका फुटबाल क्लब और सुदेवा दिल्ली एफसी के बीच अंबेडकर स्टेडियम पर खेले गए मैच का स्कोर भले ही 1-1 से बराबर रहा लेकिन स्कोर लाइन के मायने शानदार और संघर्षपूर्ण खेल कदापि नहीं है। दिल्ली प्रीमियर लीग में आज के मैच में यदि कुछ दर्शनीय था तो 45वें मिनट में राहुल रावत का हैडर से जमाया गया गोल।

ऋषव गिरी के रक्षण भेदी कॉर्नर पर मैन ऑफ द मैच राहुल ने दर्शनीय हैडर से अपनी टीम को बढ़त दिलाई। लेकिन वाटिका के गोलकीपर जगदीश टोकस का ढीला प्रदर्शन एक बार फिर टीम की जीत में आड़े आया। निश्छल चंद के विवादास्पद हैडर पर सुदेवा को बराबरी का गोल मिल गया। गोली टोकस को समझने में चूक हुई और वाटिका को अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा। वाटिका के समर्थकों को यह समझ नहीं आया कि नाईजीरियन फॉरवर्ड फ्रांसिस के स्थान पर कुशान्त चौहान को किसलिए पहली एकादश में  शामिल किया गया था।

 

  हालांकि शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच रफ-टफ खेल खेला गया, नतीजन रेफरी सूरज भाकुनी को बार-बार सीटी बजानी पड़ी। मैच के चलते और खत्म होने तक खिलाड़ी, कोच और टीम प्रबंधन टीम रेफरी को कोसते रहे। लेकिन दोनों ही टीमों को अपनी गिरेबान में जरूर झांक लेना चाहिए।

क्यों चर्चा में हैं रेफरी

प्रीमियर फुटबॉल लीग का शायद ही ऐसा कोई मैच खेला गया होगा जिसमें रेफरियों पर उंगली न उठी हो। मैच दर मैच असंतुष्टों की तादात बढ़ रही है। नतीजन खेल का मजा किरकिरा हो रहा है और रेफरियों की प्रतिष्ठा भी गिर रही हैI बेहतर होगा समय रहते आयोजक कोई उपाय करें ताकि ऐतिहासिक लीग का समापन बिना किसी विवाद के हो सके। यह ना भूले कि मैच हारने वाले क्लब अपनी कमजोरियां देखने की बजाय रेफरियों को निशाना बना रहे हैं।    बुधवार को पहला मैच गढ़वाल और हिन्दुस्तान के बीच जबकि दूसरा मैच रॉयल रेंजर्स और फ्रेंड्स यूनाइटेड के मध्य खेला जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *