एशियन गेम्स मेडलिस्ट कार्तिक कुमार बोले, “वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में ओलम्पिक चैम्पियंस के साथ मुकाबला करना चाहता हूं”

  • 268,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के 18वें संस्करण के अंतर्राष्ट्रीय एलीट विजेताओं को 27-27 हजार अमेरिकी डॉलर मिलेंगे
  • वहीं, पुरुष और महिला वर्ग में भारतीय एलीट विजेता 4,00,000 रुपये घर ले जाएंगे
  • रविवार को कुल 36,194 धावक-धाविकाएं राजधानी की सड़कों में एक साथ दौड़ेंगे
  • गोल्ड लेवल वर्ल्ड रोड़ रेस में हाफ मैराथन, ओपन 10K, ग्रेट दिल्ली रन (लगभग 4.5 किमी), वरिष्ठ नागरिक रेस (लगभग 2.5 किमी) और चैम्पियंस विद डिसेबिलिटी रन (लगभग 2.5 किमी) शामिल हैं

संवाददाता

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर, 2023: वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के 18वें संस्करण में रविवार को कुल 36,194 धावक-धाविकाएं अपने रनिंग शू के फीते कसकर राजधानी की सड़कों पर दौड़ेंगे। इनके बीच ओलम्पिक चैम्पियन और भारतीय एलीट एथलीट भी अपनी तेज गति का नजारा पेश करेंगे।

268,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि गोल्ड लेवल वर्ल्ड रोड़ रेस के दौरान पुरुष और महिला वर्ग में अंतर्राष्ट्रीय एलीट विजेताओं को 27-27 हजार अमेरिकी डॉलर मिलेंगे और पुरस्कार राशि में दोनों में वर्गों में शीर्ष 10 फिनिशर शामिल है। इसके अलावा, 12,000 अमेरिकी डॉलर का इवेंट रिकॉर्ड बोनस भी है।

 

  इस बीच, पुरुष और महिला वर्ग में भारतीय एलीट विजेता 4,00,000 रुपये घर ले जाएंगे और पुरस्कार राशि में दोनों में वर्गों के शीर्ष 10 फिनिशर शामिल हैं। इसके अलावा, 1,00,000 रुपये का इवेंट रिकॉर्ड बोनस और एक निश्चित समय के तहत रेस खत्म करने वाले एथलीटों के लिए एक परफॉरमेंस बोनस भी है।

   कार्तिक कुमार ने वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में हिस्सा लेने के बारे में बात करते हुए  कहा, “मैं वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में अंतरराष्ट्रीय एथलीटों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हूं। हम उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं और उनके साथ दौड़ने में मजा भी आता है। मेरा लक्ष्य अच्छी टाइमिंग है और यह बहुत अच्छा होगा अगर मैं एक अंतरराष्ट्रीय एथलीट से बेहतर प्रदर्शन कर सकूं।”

   इस बीच, मुरली कुमार गावित ने कहा, “मेरा मुख्य लक्ष्य इस साल के वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन में अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय में सुधार करना है। मुझे उम्मीद है कि मैं रेस अच्छी तरह से शुरू कर पाऊंगा, और अगर मैं ऐसा कर सका तो मुझे लगता है कि इससे मुझे अपने लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी।”

 

  वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन 2018 के विजेता अभिषेक पाल ने कहा कि वह भारतीय एलीट पुरुष रेस जीतने की उम्मीद कर रहे हैं। वह कहते हैं, “यह मेरी चौथी वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन है। मैं 2018 संस्करण में अपनी उपलब्धि दोहराने की उम्मीद कर रहा हूं। मैंने अच्छी तैयारी की है और मुझे रविवार को अच्छी रेस होने का भरोसा है।”

   भारतीय एलीट महिला रेस की डिफेंडिंग चैंपियन संजीविनी जाधव ने कहा कि वह रेस के लिए बहुत उत्साहित हैं, “मैं वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय सुधारना चाहती हूं और अपने खिताब का बचाव करना चाहती हूं। मैं रविवार को रेस को लेकर बहुत उत्साहित हूं।”

 

  कविता यादव  पहली बार वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन में भाग ले रही हैं और उन्होंने कहा, “मैं दिल्ली में दौड़ने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैं संजीविनी की ओर देखती हूं और मैं उसके साथ बने रहने की कोशिश करूंगी और उम्मीद है कि उसे हरा दूंगी। अगर मैं संजीवनी के साथ बना रह सकती हूं तो मैं निश्चित रूप से एक अच्छा समय रिकॉर्ड कर सकती हूं।”

   इस बीच, तमशी सिंह ने कहा, “वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन मेरी पहली आधिकारिक हाफ मैराथन होगी। यह निश्चित रूप से मेरे युवा रनिंग करियर की अब तक की सबसे बड़ी रेस प्रतियोगिता है और मैं एक अच्छी टाइमिंग रिकॉर्ड करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगी।”

   वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स 1 पर 15 अक्टूबर को सुबह 6:30 बजे से 10:30 बजे तक किया जाएगा। वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन की श्रेणियों में हाफ मैराथन, ओपन 10K, ग्रेट दिल्ली रन (लगभग 4.5 किमी), वरिष्ठ नागरिक रेस (लगभग 2.5 किमी) और चैंपियंस विद डिसेबिलिटी रन (लगभग 2.5 किमी) शामिल हैं। दिन की पहली रेस  – हाफ मैराथन (शौकिया) रेस को सुबह 5:20 बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *