एशियन गेम्स 2023: गोल्फ में पदक की आस बरकरार; अदिति अशोक दूसरे स्थान पर, अनिर्बान लाहिड़ी संयुक्त रूप से नौवें स्थान पर

नई दिल्ली: भारत की अदिति अशोक ने गुरुवार (28 सितंबर) को एशियन गेम्स 2023 में महिलाओं की व्यक्तिगत गोल्फ प्रतियोगिता की शुरुआती दौर में जापान की एस बाबा से दो स्ट्रोक पीछे रहते हुए पांच अंडर 67 का स्कोर बनाया। वहीं, भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी (विश्व नंबर 148) जो एक समय पर अच्छा खेल रहे थे और संयुक्त तीसरे स्थान पर थे, लेकिन 18वें होल पर डबल बोगी के कारण संयुक्त रूप से नौवें स्थान पर फिसल गए।

   चार बार की लेडीज़ यूरोपियन टूर (एलईटी) चैंपियन अदिति ने 2020 टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे स्थान पर रहीं थी। अदिति ने अपने दमदार खेल से भारतीय प्रशंसकों और पूरे गोल्फ जगत का ध्यान अपनी ओर खींचा था जब उन्होंने विश्व नंबर 1 के साथ बढ़त साझा किया लेकिन अंत समय में वह पिछड़ गई और चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।

 

  25 वर्षीय अदिति ने वेस्ट लेक इंटरनेशनल कोर्स में पहले तीन होल में दो बर्डी लगाईं और फिर आठवें होल में एक और बर्डी लगाकर फ्रंट नौ को 33 पर समाप्त किया। इसके बाद अदिति ने बैक-टू-बैक बर्डीज़ के साथ उच्च स्तर पर समाप्त करने के साथ ही चार अन्य खिलाड़ियों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहीं। अदिति के अलावा यिन आर, लिन एक्स और लियू वाई की चीनी तिकड़ी और थाईलैंड की यूबोल ए भी दूसरे स्थान पर हैं। अन्य भारतीय प्रणवी शरथ उर्स (एक अंडर 71) और अवनि प्रशांत (इवेन-पार 72) क्रमशः संयुक्त 17वें और संयुक्त 21वें स्थान पर हैं।

   महिला टीम प्रतियोगिता में, चीन और जापान ने 10-अंडर 134 के साथ बढ़त साझा की, जबकि थाईलैंड तीसरे स्थान पर रहा। दक्षिण कोरिया एक स्ट्रोक पीछे चौथे स्थान पर था जबकि भारत पांचवें स्थान पर था।

 

  अनिर्बान लाहिड़ी, शुभंकर शर्मा, एसएसपी चौरसिया और खलिन जोशी की पुरुष टीम पहले दिन 16-अंडर 200 के कुल स्कोर के साथ हांगकांग चीन के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर रही, जो शीर्ष पर चल रहे दक्षिण कोरिया से सात शॉट पीछे है। सिंगापुर और जापान 21-अंडर 195 के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे, थाईलैंड ने शुरुआती दिन 19-अंडर 197 के साथ चौथे स्थान पर समाप्त किया।

   दो बार के ओलंपियन अनिर्बान लाहिड़ी ने तीसरे से पांचवें होल तक बर्डी हैट्रिक बनाई और फिर आठवें होल में एक और हैट्रिक जोड़कर फ्रंट नौ में स्कोर 32 कर दिया। लाहिड़ी ने होल्स 13 से 17 तक लगातार पांच बर्डी लगाई हालांकि एक डबल बोगी ने उन्हें स्कोरबोर्ड में पीछे धकेल दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *