भारतीय महिला क्रिकेटर हरलीन देओल ने वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के रेस डे टी का किया अनावरण

नई दिल्ली, 28 सितंबर: दुनिया का सबसे तेज स्पोर्ट्स ब्रांड- प्यूमा काफी लंबे समय से वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन का पार्टनर रहा है और अब वो इस हाफ मैराथन में भाग लेने वाले सभी पंजीकृत प्रतिभागियों को एक विशेष रेस डे टी प्रदान करेगा। इसके अलावा 10K धावकों द्वारा किए गए प्रयास और सराहना के प्रतीक के रूप में, प्यूमा शीर्ष 500 पुरुष और 500 महिला धावकों को एक खास तरह से तैयार फिनिशर टी देगा।  

   प्यूमा एथलीट और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार क्रिकेटर हरलीन देओल ने इस खास किट का अनावरण किया। हरलीन बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में रजत पदक जीतने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा थीं।

   प्यूमा एथलीट और क्रिकेटर हरलीन देओल ने इस अवसर पर कहा, “ मेरे लिए रनिंग करना ही सब कुछ है। हमारा खेल भी पूरी तरह से दौड़ने पर ही आधारित है और इस मामले में वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन एक बेहतरीन पहल है। यह इवेंट काफी लोगों को प्रेरणा देती है। इस आयोजन के माध्यम से महिलाओं ने बाधाओं को तोड़ा है और वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में निर्णय लेने वालों में अधिकतर महिलाएं ही शामिल हैं। यह अपने आप में बहुत कुछ बयां करता है।” 

 

  रेस डे टी लॉन्च पर मौके पर प्यूमा इंडिया की मार्केटिंग प्रमुख श्रेया सचदेव ने कहा, “ वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के स्पोर्ट्स पार्टनर के रूप में, हम प्यूमा एथलीट और क्रिकेटर हरलीन देओल के साथ मिलकर इस नई प्यूमा रेस डे टी के लॉन्च के साथ प्रतिष्ठित रोड रेस के धावकों का सपोर्ट करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। धावकों को फिनिश लाइन तक पहुंचाने के लिए रेस टी (टी-शर्ट) को हाई-क्वालिटी वाले कपड़े से बनाया गया है।” 

   268,000 अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि वाली विश्व एथलेटिक्स गोल्ड लेबल रोड रेस को रविवार, 15 अक्टूबर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना की जाएगी। विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता डेनियल एबेन्यो और रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता अल्माज अयाना के साथ हजारों धावक इस रेस में उनके साथ दौड़ेंगे। अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर और दो बार के ओलंपिक चैंपियन एश्टन ईटन की मौजूदगी में ये धावक प्रतिस्पर्धा करेंगे। 

   हाफ मैराथन के लिए ग्रेट दिल्ली रन (लगभग 4.5 किमी) और वरिष्ठ नागरिक दौड़ और चैंपियंस विद डिसेबिलिटी रन (लगभग 2.5 किमी) के लिए पंजीकरण अभी जारी और यह 30 सितंबर 2023 को रात 11:59 बजे तक खुले रहेंगे। 

  पिछले कई वर्षों से दिल्ली में रनिंग मूवमेंट को और ज्यादा मजबूत करते हुए दिल्ली हाफ मैराथन के टाइटल स्पॉन्सर- वेदांता लिमिटेड रेस के दौरान ‘रन फॉर जीरो हंगर’ के अपने उद्देश्य को जारी रखेगा। प्रत्येक किलोमीटर की दौड़ के साथ वह अपने प्रमुख सामाजिक पहल- नंद घर परियोजना के माध्यम से एक बच्चे को पौष्टिक भोजन प्रदान करेगा।

 

   इस अवसर पर हिंदुस्तान जिंक की चेयरपर्सन और वेदांता की गैर-कार्यकारी निदेशक, प्रिया अग्रवाल हेब्बार ने कहा, “ वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के लिए राजधानी को पूरी तरह से तैयार देखकर हमें बहुत खुशी हो रही है। वीडीएचएम किसी उद्देश्य के लिए एकजुट होने वाले समुदायों की शक्ति का एक प्रमाण है और लोगों का उत्साह हमारे जुनून को आगे बढ़ाता है। प्रत्येक प्रतिभागी की मदद से, हम अपने सपने को पूरा करने के करीब पहुंचेंगे ताकि कोई भी बच्चा भूखा न सोए। प्रत्येक किलोमीटर रेस के लिए हम अपने ‘नंदघर’ पहल के माध्यम से एक बच्चे को एक भोजन उपलब्ध कराएंगे और इस वर्ष हमारा लक्ष्य 2 मिलियन भोजन उपलब्ध कराने में अपना योगदान देना है। मुझे विश्वास है कि सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि पूरा देश इस जीरो हंगर के लिए दौड़ेगा।”

   आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के सीएमओ टीवी नारायण ने कहा, “ आईडीएफसी फर्स्ट बैंक वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के एक और सीजन का एसोसिएट प्रायोजक बनकर बेहद खुश है। यह विश्व स्तर पर सबसे प्रतिष्ठित और मान्यता प्राप्त डिस्टेंस रनिंग इवेंट में से एक है। इस एसोसिएशन का उद्देश्य लोगों को एक साथ लाना और स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देना है। सामाजिक कल्याण की अवधारणा से प्रेरित एक बैंक के रूप में, हमें लगता है कि यह सहयोग हमारे ग्राहकों से जुड़ने और उन्हें प्रोत्साहित करने का एक शानदार तरीका है क्योंकि वे फिटनेस या वित्तीय लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए खुद को चुनौती के रूप में देखते हैं। हम ऐसे आयोजन को लेकर काफी उत्साहित हैं, जोकि लोगों के अंदर एक नई ऊर्जा का संचार करता है और सौहार्द की भावना को प्रेरित करने के अलावा लोगों को इसमें भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है।”

   वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन रविवार, 15 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जाएगी। हाफ मैराथन, ग्रेट दिल्ली रन (लगभग 4.5 किमी), वरिष्ठ नागरिक दौड़ (लगभग 2.5 किमी) और चैंपियंस विद डिसेबिलिटी रन (लगभग 2.5 किमी) के लिए पंजीकरण 30 सितंबर 2023 को रात्रि 11:59 बजे तक खुला है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *