गढ़वाल हीरोज को दिल्ली फुटबॉल की बादशाहत

  • पहली संस्करण की उप-विजेता गढ़वाल हीरोज एफसी ने निर्णायक मैच में रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब को एक गोल से हरा दिया
  • गढ़वाल हीरोज ने 42 अंकों के साथ दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में अपना अभियान शीर्ष पर रहकर समाप्त किया
  • रॉयल रेंजर्स एक अन्य अति महत्वपूर्ण मैच में गत-विजेता वाटिका एफसी पर 2-0 की जीत दर्ज की और 40 अंक जुटाकर उप-विजेता बने
  • अहबाब क्लब और रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब का रेलिगेशन तय है

संवाददाता

गढ़वाल हीरोज एफसी ने दूसरी दिल्ली प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया है। दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 के निर्णायक मुकाबले में पहली संस्करण की उप-विजेता गढ़वाल हीरोज एफसी ने रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब को एक गोल से हरा दिया। शुक्रवार को डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में गढ़वाल ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में इशाकबोक बुहफांग के दर्शनीय गोल से बढ़त बनाई, जोकि रेफरी की मैच समाप्ति की लंबी सीटी बजने तक बरकरार रही।

दिन का दूसरा मुकाबला जीत कर रॉयल रेंजर्स एफसी ने दूसरा स्थान अपने नाम किया। उसने एक अन्य अति महत्वपूर्ण मैच में गत-विजेता वाटिका एफसी पर 2-0 की जीत दर्ज की। रॉयल रेंजर्स एफसी की जीत में भारयून बंसल और लेटजामंग हाओपिक ने गोल बनाए। रॉयल रेंजर्स के आशुतोष को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

   गढ़वाल हीरोज ने 42 अंकों के साथ लीग में अपना अभियान शीर्ष पर रहकर समाप्त किया। रॉयल रेंजर्स 40 अंक जुटा कर उप-विजेता बनी, जबकि खिताब की प्रबल दावेदार वाटिका महत्वपूर्ण मैचों में अपनी पहचान के अनुरूप नहीं खेल पाई और होड़ में पिछड़ गई।  गढ़वाल की जीत के साथ सबसे निचले पायदान की टीमों का फैसला भी हो गया है। अहबाब क्लब और रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब का रेलिगेशन तय है।

   डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेला गया अपना अंतिम लीग मुकाबला गढ़वाल ने भले ही जीत लिया लेकिन वो चैम्पियन क्लब अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई। उसे रेलीगेट होने जा रही रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब को एक गोल से हराने अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ी। इशाकबोक का दर्शनीय गोल दोनों टीमों के बीच का अंतर बना। इशाकबोक बुहफांग को मैच का एकमात्र गोल करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *