दिल्ली प्रीमियर लीग: फिसड्डी उत्तराखंड ने सुदेवा को चौंकाया, वायुसेना की भी अप्रत्याशित हार

अंक तालिका में सबसे पिछड़ी उत्तराखंड एफसी ने पहले नम्बर की टीम सुदेवा एफसी को 1-0 से हराया

तरुण संघा ने सत्यम विवेक के गोल से भारतीय वायुसेना जैसी सशक्त टीम को 1-0 से पराजित किया

मैच में वायुसेना को रिज़र्व खिलाड़ियों के साथ उतरना पड़ा, क्योंकि उसके मुख्य खिलाड़ी डूरंड कप में खेलने गए हैं

संवाददाता

मैन ऑफ द मैच गोलकीपर अभय बिष्ट के दमदार प्रदर्शन और 11वें मिनट में गौरव नेगी के दर्शनीय गोल से अंक तालिका की फिसड्डी टीम उत्तराखंड एफसी ने पहले नम्बर की टीम सुदेवा एफसी को 1-0 से हराकर दिल्ली प्रीमियर लीग में धमाकेदार वापसी का संकेत दिया।

 

  बुधवार को यहां डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में खेले गए मैच में उत्तराखण्ड से ऐसे उलटफेर की उम्मीद शायद ही किसी ने की होगी। लेकिन युवा खिलाड़ियों से सजी सुदेवा अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई। शायद अति-आत्मविश्वास उसे ले डूबा। हालांकि सुदेवा के कुछ खिलाड़ी डूरंड कप में भाग लेने    गए हैं लेकिन उपलब्ध खिलाड़ी भी अपनी ख्याति के अनुरूप नही खेल पाए।

   दिन के अन्य मैच में प्रमुख खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी वायु सेना पर भी भारी पड़ी। उसे रिज़र्व खिलाड़ियों से काम चलाना पड़ा। नतीजन तरुण संघा ने शुरुआती मिनटों में बढ़त बनाई और सत्यम विवेक के लंबी दूरी के शॉट से अपनी टीम को बढ़त दिलाई जो कि आखिर तक बरकरार रही।

 

  वायुसेना के बहुत से खिलाड़ी डूरंड कप में अपने विभाग के लिए खेल रहे हैं। यही कारण है कि उसे बंगा दर्शन के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

   गुरुवार को विश्राम का दिन है लेकिन नेहरू स्टेडियम में महिला प्रीमियर लीग का उद्घाटन मैच हॉप्स और ग्रोइंग स्टार के बीच खेला जाएगा। महिला लीग में नौ टीमें भाग ले रही हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *