दिल्ली प्रीमियर लीग में वाटिका और दिल्ली एफसी की शानदार जीत

वाटिका एफसी ने गढ़वाल फुटबॉल क्लब को 2-0 से परास्त किया

दो दर्शनीय गोल करने वाले नाईजीरियन फ्रांसिस ओकेचुकू मैन ऑफ द मैच बने

दिन के दूसरे मैच में दिल्ली एफसी ने फ्रेंड्स यूनाइटेड को 4-2 से हराया

विजेता के लिए मैन ऑफ द मैच डेसमोस आर्थर कोसी ने दो गोल जमाए

संवाददाता

नाईजीरियन फ्रांसिस ओकेचुकू के दो दर्शनीय गोलों की मदद से वाटिका एफसी ने गढ़वाल फुटबॉल क्लब को 2-0 से परास्त करके  प्रीमियर लीग में एक और जीत दर्ज की। विजेता क्लब ने अपना अंक खाता 15 मैचों में 29 अंक तक पहुंचा दिया है जबकि गढ़वाल ने  13  मैचों में 23 अंक जुटाए हैं।

 

  वाटिका के प्लेयर ऑफ द मैच फ्रांसिस ने गढ़वाल की रक्षापंक्ति की चूक का फायदा उठाते हुए गोल जमाए। तो गढ़वाल के फॉरवर्ड मौकों का लाभ नहीं उठा पाए।

   दिल्ली एफसी और फ्रेंड्स यूनाइटेड के बीच खेले गए दिन के दूसरे मैच को यदि लीग का श्रेष्ठतम आंका जाए तो गलत नहीं होगा। खासकर, दूसरा हाफ अभूतपूर्व रहा, जिसमें छह शानदार गोल देखने को मिले।

 

  विजेता के लिए मैन ऑफ द मैच डेसमोस आर्थर कोसी ने दो गोल जमाए। अर्थात एक और विदेशी खिलाड़ी मैन ऑफ द मैच ले उड़ा।

   दिल्ली एफसी और फ्रेंड्स यूनाइटेड के मध्य पहला हाफ उतार-चढ़ाव वाला रहा, जिसमें दोनों ही टीमें गोल करने में विफल रहीं। 27वें मिनट में दिल्ली एफसी के जोएल बेकाम साइमन और फ्रेंड्स यूनाइटेड के पवन प्रताप सिंह को रेफरी उमेश बोरा के हाथों लाल कार्ड देख कर मैदान छोड़ना पड़ा।

   दूसरे हाफ में दिल्ली के चैंपियन क्लब के तेवर बदले हुए थे। नौवें मिनट में फ्री-किक पर स्टार स्ट्राइकर डेसमोस आर्थर कोसी ने शानदार हैडर से अपनी टीम का खाता खोल दिया। दस मिनट बाद फहाद तैमूरी ने स्कोर 2 -0 किया लेकिन दो आसान मौके गंवाने वाले अजय ने भूल सुधारते हुए स्कोर 1-2 कर दिखाया।

  

पांच मिनट बाद अजय ने चार रक्षकों को छकाते हुए अपना दूसरा और मैच का बेहतरीनतम गोल जमाया। अगले ही मिनट मिली पेनल्टी किक पर दिल्ली एफसी ने  आर्थर कोसी के गोल से फिर बढ़त बना ली। चौथा गोल कुंतल पकीरा ने किया।

   बुधवार के मैचों से वाटिका और दिल्ली एफसी खिताबी दौड़ में एक-दूसरे से आगे बढ़ने की होड़ में शामिल हैं। लेकिन उन्हें सुदेवा एफसी से खबरदार रहना होगा, जो कि पीछे से आगे बढ़ने का मौका कदापि नहीं छोड़ने वाली।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *