दिल्ली फुटबॉल ‘बी’ डिवीजन लीग: सेमीफाइनल में जुबा संघा और ईमी हीरोज का पलड़ा भारी

पहले सेमीफइनल में ईमी हीरोज एफसी के खिलाफ कॉलेजियन एफसी को अपने गोलकीपर राकेश गोसाईं का भरोसा

दूसरे सेमीफइनल में नोएडा सिटी एफसी का सामना जुबा संघा से होगा

दोनों सेमीफाइनल मैच मंगलवार को डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में खेले जाएंगे

संवाददाता

दिल्ली फुटबॉल ‘बी’ डिवीजन लीग के फाइनल में कौन सी टीम पहुंचेगी, इसका पता मंगलवार को डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में खेले जाने वाले सेमीफइनल मुकाबलों के नतीजों से चल जाएगा। पहले सेमीफइनल में ईमी हीरोज एफसी का मुकाबला कॉलेजियन एफसी से होगा जबकि दूसरे सेमीफइनल में नोएडा  सिटी एफसी को जुबा संघा से भिड़ना है।

 

  क्वार्टर फाइनल की बाधा पार करने वाली चारों टीमें लगभग बराबरी का दमखम रखती हैं लेकिन पहले सेमीफइनल में ईमी का पलड़ा भारी माना जा रहा है। उसके सामने ऐसी टीम है जो कि वारियर्स से किसी भी मायने में इक्कीस नहीं थी, फिर भी क्वार्टर फाइनल में इसलिए जीत गई क्योंकि वारियर्स की अग्रिम पंक्ति ने आधा दर्ज़न मौके गंवाए।

अंततः मैच के हीरो कॉलेजियन के गोलकीपर राकेश गोसाईं ने टाई ब्रेकर में शानदार बचाव कर अपनी टीम को विजयी बनाया। दूसरे क्वार्टर फाइनल में जुबा संघा के अनुभवी स्टार खिलाडियों ने कमजोर गढ़वाल यूनाइटेड को आसानी से परास्त किया, उसे अब नोएडा सिटी एफसी का सामना करना है।

 

  प्रीमियर लीग विजेता ‘वाटिका एफसी’ के खिलाड़ियों से सजी जुबा संघा में स्टार खिलाड़ियों की भरमार है और बड़ा उलटफेर ही जुबा को खिताब जीतने से रोक सकता है। ईमी और जुबा संघा खिताबी टकराव में शामिल हो सकती हैं। फिर भी अंतिम चार में पहुंची किसी भी टीम को कमजोर आंकना भूल होगी। चारों टीमों में दिल्ली के क्लबों के बेहतरीन खिलाड़ी खेल रहे हैं।

  जुबा संघा यदि अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन जारी रखती है तो उसके खिताब जीतने के मौके ज्यादा हैं। कॉलेजियन को अपने गोलकीपर  राकेश गोसाईं से एक बार फिर शानदार प्रदर्शन  खेल की अपेक्षा रहेगी। लेकिन ईमी को कमजोर आंकना भूल होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *