फुटबॉल दिल्ली बी डिवीजन लीग के दोनों सेमीफाइनल में आए चौंकाने वाले परिणाम

पहले सेमीफाइनल में कॉलेजियन एफसी ने ईमी हीरोज एफसी को 1-0 से पराजित किया

नोएडा सिटी एफसी ने मैन ऑफ द मैच बदलू गोलकीपर पीयूष भंडारी दमदार खेल से जुबा संघा को टाई-ब्रेकर में 6-5 (1-1) से हराया

अब 12 मई को 3:30 बजे डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल में कॉलेजियन का मुकाबला नोएडा से होगा

संवाददाता

तमाम अनुमानों और अटकलबाजियों को गलत साबित करते हुए डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले उलटफेर वाले रहे। कॉलेजियन एफसी ने ईमी हीरोज एफसी को 1-0 से हराकर फुटबॉल दिल्ली बी डिवीजन लीग के फाइनल में स्थान बनाया जहां उसका मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल की विजेता नोएडा सिटी एफसी से होगा। नोएडा सिटी एफसी ने अपने मैन ऑफ द मैच पीयूष भंडारी के हरफनमौला प्रदर्शन से अपनी टीम को खिताब के करीब पहुंचाया।

 

  नोएडा के गोली जयदीप सचदेवा के कमजोर प्रदर्शन के चलते जुबा संघा ने  बिजोय गुसाई के गोल से बढ़त बनाई। लेकिन पीयूष भंडारी ने अंतिम मिनट में बराबरी का गोल दागकर हिसाब चुकता कर दिया। टाई ब्रेकर में पीयूष ने गोलकीपर की भूमिका निभाई और गजब का प्रदर्शन किया। उसने  दो सुंदर बचाव कर अपनी टीम को 6-5 (1-1) से जीत दिलाई।

टाई ब्रेकर में नोएडा के लिए पीयूष भंडारी, मनीष सुयाल, प्रांजय सिंह, आकाश नागर और थंगमीलीन के निशाने लक्ष्य पर रहे। जुबा संघा के पवन, महिप, नितेश और बिजॉय सफल रहे। फाइनल 12 मई को 3:30 बजे डॉ. अंबेडकर स्टेडियम पर खेला जाएगा।

   

पहले सेमीफाइनल में सातवें मिनट में कुशाग्र उप्रेती द्वारा जमाया गोल कॉलेजियन के लिए निर्णायक साबित हुआ। हालांकि अधिकांश समय ईमी का दबदबा रहा लेकिन आत्महत्या पर उतारू ईमी टीम के फॉरवर्ड नौसिखिया नजर आए और गोल करने के आधा दर्जन अवसर गंवाने वाली टीम हार को प्राप्त हुई। विजेता टीम के गोलकीपर राकेश गोसाई ने ईमी के फॉरवर्ड को जरा भी आजादी नहीं लेने दी।

 

  दिन के दूसरे मुकाबले में नोएडा सिटी का गोलकीपर जयदीप सचदेवा टीम की उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाया। अंततः पीयूष भंडारी कसौटी पर खरा उतरा और नोएडा पहली बार फाइनल में दाखिल हुई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *