पैरा एथलीट बोले, हम 107 से ज्यादा पदक जीतेंगे

  • पैरा खिलाड़ियों सरोहा और पारुल को भरोसा है कि भारतीय खिलाड़ी इस बार पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ कर देश का गौरव बढ़ाएंगे
  • हांगझोऊ में 22 से 28 अक्तूबर तक चलने वाले चौथे एशियाई पैरा गेम्स में 22 खेल शामिल हैं जिनमे से भारत 17 खेलों में भाग लेगा

राजेंद्र सजवान

भारत का प्रमुख फैशन रिटेल ब्रांड ब्लैक बेरी  हांगझोऊ, चीन में होने वाले चौथे एशियाई पैरा खेलों के लिए भारतीय दल को आधिकारिक औपचारिक भागीदारके रूप में उनकी पोशाक तैयार करेगा; दिल्ली में विदाई समारोह में ब्रांड ने एथलीटों द्वारा पहने जाने वाले औपचारिक सूट का अनावरण किया गया।

   चौथे एशियाई पैरा गेम्स में टीम इंडिया 17 खेलों में भाग लेगी। भारतीय दल तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, ब्लाइंड फुटबॉल, बोकिया, कैनो, शतरंज, साइकिलिंग, जूडो, लॉन बॉल, पावरलिफ्टिंग, रोइंग, शूटिंग, तैराकी, टेबल टेनिस, ताइक्वांडो और व्हीलचेयर फेंसिंग सहित कई श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करेगा।

 

  आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में वरिष्ठ खिलाड़ियों अमित सरोहा और पारूलता ने कहा “भले ही हमारा दल एशियाई खेलों में 107 पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में लगभग आधा है लेकिन हमारे  खिलाड़ी पैरा एशियाई खेलों में अधिकाधिक पदक जीतने के इरादे से ग्वांगझू जा रहे हैं।”  इन दोनों ने कहा कि उनके सभी खिलाड़ी फिट और उत्साह से भरे हैं और सामान्य खिलाड़ियों द्वारा अर्जित मान सम्मान और प्रतिष्ठा  को बनाए रखेंगे। सफलतम और वरिष्ठतम पैरा खिलाड़ियों सरोहा और पारुल को भरोसा है कि भारतीय खिलाड़ी इस बार पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ कर देश का गौरव बढ़ाएंगे। ब्लैकबेरी ने भारतीय दल के परिधान बनाने का जिम्मा उठाया है।

   शेफ डे मिशन और भारतीय पैरालम्पिक कमिटी के महासचिव गुरशरण सिंह अपने खिलाड़ियों की तैयारी से संतुष्ट हैं और मानते हैं कि इस बार पिछले प्रदर्शन में बड़ा सुधार करते हुए उनके खिलाड़ी 107 के आंकड़े को पार कर सकते हैं। गुरशरण के अनुसार हाल ही में समाप्त हुए एशियाई खेलों में भारत के 650 खिलाड़ियों ने सौ से ज्यादा पदक जीते लेकिन उनका दल अपेक्षाकृत छोटा है पर इरादे कहीं ऊंचे हैं।

 

  चेयरपर्सन और कोच सत्यनारायण, ब्लैकबेरी के को फाउंडर निखिल मोहन और जनरल मैनेजर प्रवीण गुप्ता के अनुसार सभी पैरा खिलाड़ियों की तैयारी से आश्वस्त हैं  और उम्मीद करते हैं कि इस बार बेहतर परिणाम के साथ स्वदेश लौटेंगे।

   अमित सरोहा चौथी बार टीम के सदस्य हैं और उन्हें भरोसा है कि हमेशा की तरह पदक के साथ लौटेंगे। पारुल ने पिछले दो खेलों में स्वर्ण जीते हैं और एक बार फिर अपने रिकॉर्ड को बेहतर करने का इरादा रखती हैं।    22 से 28 अक्तूबर तक चलने वाले  पैरा एशियाड में  22खेल शामिल हैं जिनमे से भारत 17 खेलों में भाग लेगा। जकार्ता खेलों में भारत 72 पदक जीतने में सफल रहा था।  गुरशरण सिंह को भरोसा है कि भारतीय खिलाड़ी इस बार चीन, जापान और कोरिया के बाद चौथे स्थान के प्रबल दावेदार हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *