दो बार के ओलम्पिक चैम्पियन एश्टन ईटन बोले, “वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में हिस्सा लेने से एथलीटों को विश्व स्तर पर परफॉर्म करने में मदद मिल सकती है”

  • वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन को 15 अक्टूबर 2023 को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से हरी झंडी दिखाई जाएगी

संवाददाता

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर, 2023: दो बार के ओलम्पिक चैम्पियन एश्टन ईटन रविवार को होने वाली विश्व एथलेटिक्स गोल्ड लेबल रोड रेस वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन 2023 के अंतरराष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर बनने से बेहद उत्साहित हैं। वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन को 15 अक्टूबर 2023 को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से हरी झंडी दिखाई जाएगी।

   नई दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ईटन ने कहा, मैं यहां आकर उत्साहित हूं। मैंने हाल ही में हाफ मैराथन में रनिंग की और मुझे जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों के साथ दौड़ना बहुत पसंद आया। 

 

  लगातार ओलम्पिक (2012 और 2016) और विश्व चैम्पियनशिप (2013 और 2015) में डेकाथलॉन स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतने वाले अमेरिकी एथलीट का मानना है कि वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन जैसे इवेंट एथलीटों को एशियाई खेलों जैसे मेगा मल्टी स्पोर्ट इवेंट्स के लिए तैयार होने में मदद कर सकते हैं। ईटन ने कहा, इस प्रकार के इवेंट प्रतिभा खोजने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं और मुझे लगता है कि इस तरह के इवेंट्स पीढ़ियों को प्रेरित करते हैं। और जब तक कोई अच्छा परफॉर्म नहीं कर रहा होता है तब तक आपको इन सामूहिक हिस्सेदारी वाले इवेंट्स का लाभ दिखाई नहीं देता। बस तब तक प्रतीक्षा करें, जब तक आप एक छोटे बच्चे को यह कहते हुए न सुन लें कि वह वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के कारण सफल हुआ है। तो, इस प्रकार के इवेंट्स के बहुत सारे लाभ हैं।

   डेकाथलॉन स्पर्धा में दो बार 9,000 से अधिक अंक हासिल करने वाले एकमात्र खिलाड़ी ईटन हमेशा से भारत की यात्रा करना चाहते थे। ईटन ने कहा, मुझे दुनिया का अनुभव करना और विभिन्न संस्कृतियों के बारे में सीखना पसंद है। और भारत एक ऐसी जगह है, जहां मैं हमेशा जाना चाहता था। बहुत लंबे समय से। यह हमारे ग्रह पर एक अलग तरह का गढ़ रहा है और इसकी एक समृद्ध संस्कृति है। मैंने पहले ही भोजन, ट्रैफिक और संस्कृति का अनुभव कर लिया है। उम्मीद है, मैं और भी बहुत कुछ देख सकता हूं।

 

  इस बीच, नंद घर (वेदांता) में ग्रुप डायरेक्टर (संचार) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रितु झिंगन ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक फिलैंथरोपिक प्लेटफार्म के रूप में वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के महत्व के बारे में बात की। झिंगन ने कहा, यदि आप दिल्ली के चारों ओर देखेंगे या घूमेंगे तो आपको पता चलेगा वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के बारे में हर जगह होर्डिंग्स दिखाई देंगे। और आप इस आयोजन से जुड़े कई और अच्छे कारणों को देखेंगे। वेदांता में हम भूख को खत्म करने के लिए रनिंग कर रहे हैं। यह इस बात का प्रतीक है कि आप जितनी भी रनिंग करेंगे, हम प्रत्येक जरूरतमंद बच्चे को एक समय का भोजन दान कर सकेंगे।

   झिंगन ने आगे कहा, हमने पिछले साल अपने #RunForZeroHunger कैम्पेन के माध्यम से 10 लाख मील्स का वादा किया था और हम 20 लाख मील्स का लक्ष्य हासिल कर चुके हैं। इस साल हमने 20 लाख मील्स का वादा किया था और हम पहले ही उस संख्या को पार कर चुके हैं। इस साल, हम पहले ही 45 लाख का लक्ष्य हासिल कर चुके हैं। रविवार को रेस के दिन तक 50 लाख मील्स का आंकड़ा छूने का लक्ष्य है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *