वायुसेना ने चैम्पियन वाटिका एफसी की ‘वाटिका’ उजाड़ी

  • भारतीय वायुसेना ने मौजूदा चैम्पियन वाटिका एफसी को 2-0 से हराया
  •  फ्रेंड्स यूनाइटेड एफसी और सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स ने गोलरहित ड्रा खेलकर अंक बांटे
  • पूर्वी विनोद नगर खेल परिसर मैदान की दयनीय स्थिति से डीएसए और खिलाड़ी खफा

संवाददाता

मौजूदा चैम्पियन वाटिका एफसी को दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में हार का सामना करना पड़ा जबकि फ्रेंड्स यूनाइटेड एफसी और सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स ने गोलरहित ड्रा खेलकर अंक बांटे। बुधवार को पूर्वी विनोद नगर खेल परिसर में खेले गए मुकाबले में पहले संस्करण की विजेता वाटिका एफसी को भारतीय वायुसेना (दिल्ली) ने 2-0 से हरा दिया। वायुसेना की जीत में जिको जोरेंग सांगा ने दोनों गोल दागे। जिको को दोनों गोल करने के लिए प्लेयर ऑफ मैच घोषित किया गया।

   दिन के दूसरे मुकाबले में पहले चरण की विजेता वाटिका एफसी के दम उखड़ी नजर आई, जिसका फायदा वायुसैनिकों ने भरपूर उठाया। शुरुआती दस मिनट में जिको ने पेनल्टी किक को गोल में तब्दील करके वायुसेना को बढ़त दिलाई। फिर हाफ टाइम के ठीक पहले स्टॉपेज टाइम में जिको ने टॉप ऑफ द बॉक्स से करारा शॉट लगाकर अपना और वायुसेना का दूसरा गोल दागा। वहीं, वाटिका की टीम अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन करने में विफल रही। उसके खिलाड़ी गेंद पर नियंत्रण दिखाने में विफल रहे।

   यह मैदान दिल्ली सॉकर एसोसिएशन के प्रीमियर टूर्नामेंट के लायक नहीं था, क्योंकि इसमें काफी सारी जगह गड्ढे थे। असमतल होने के कारण इस पर गेंद कभी ज्यादा बाउंस कर रही थी तो कभी नीची रह जा रही थी। इस मैदान की खराब स्थिति की आलोचना कुछ डीएसए अधिकारी और खिलाड़ी करते नजर आए। बहरहाल, आज की हार के बावजूद वाटिका तालिका में सबसे आगे चल रही है लेकिन यह उसके लिए झटका रही, क्योंकि इस हार से उसकी स्थिति थोड़ी सी कमजोर हुई है और उसके निकटतम प्रतिद्वंद्वियों को फासला कम करने का अवसर मिलेगा।   

   इससे पूर्व दिन के पहले मुकाबले में फॉर्म में चल रही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) प्रोटेक्टर्स को फ्रेंड्स यूनाइटेड एफसी ने गोलरहित बराबरी पर रोक दिया। मैच के दौरान सीआईएसएफ के खिलाड़ियों ने गोल करने के तकरीबन पांच आसान मौके गंवाए। अगर वे लक्ष्य से नहीं चूकते तो फ्रेंड्स यूनाइटेड की हार निश्चित थी। गुरुवार को दिन दो मुकाबले पूर्वी विनोद नगर खेल परिसर में खेले जाएंगे। दिन का पहला मुकाबला गढ़वाल हीरोज एफसी और रॉयल रेंजर्स एफसी के बीच सुबह 11 बजे से खेला जाएगा जबकि दोपहर एक बजे तरुण संघा का मुकाबला रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब से होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *