श्याम लाल कॉलेज ने जीता दिल्ली ओलम्पिक गेम्स हॉकी खिताब

  • श्याम लाल कॉलेज ने जामिया यूनिवर्सिटी को सडन डेथ में 5-4 से हराकर पुरुष वर्ग की हॉकी चैम्पियनशिप जीती
  • यूनाइटेड क्लब ने फाइनल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज को 10-1 से रौंद कर  महिला वर्ग का खिताब अपने नाम किया

संवाददाता

नई दिल्ली। श्याम लाल कॉलेज ने जामिया यूनिवर्सिटी को सडन डेथ में 5-4 से हराकर दिल्ली ओलम्पिक गेम्स 2024 में पुरुष वर्ग की हॉकी चैम्पियनशिप जीत ली है। निर्धारित समय में मैच 1-1 की बराबरी पर रहा। पेनल्टी शूटआउट में भी 3-3 का स्कोर रहा। सडन डेथ में श्याम लाल कॉलेज ने जीत हासिल की। श्याम लाल कॉलेज की तरफ से निर्धारित समय में रवि ने गोल किया जबकि जामिया की तरफ से पवन ने गोल किया।

   पुरुष वर्ग के प्लेऑफ मैच में फेथ क्लब ने जीएस एजुकेशन स्पोर्ट्स एकेडमी को 4-2 से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। फेथ क्लब की तरफ से भारत ने दो गोल, रोहित और सुमित ने एक-एक गोल किया जबकि जीएस स्पोर्ट्स एकेदमी की तरफ से केशव और साहिल ने एक-एक गोल किया।

   महिला वर्ग के फाइनल में यूनाइटेड क्लब ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज को 10-1 से रौंद डाला। यूनाइटेड क्लब की तरफ से शुभम और मुस्कान ने तीन-तीन गोल किए, दिव्या ने दो गोल, सोनू और अंजलि ने एक-एक गोल किया। श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज की तरफ से कोमल ने सांत्वना गोल कियाl महिला वर्ग के प्लेऑफ मैच में जीएस एजुकेशन स्पोर्ट्स एकेदमी ने झिलमिल हॉकी सेंटर को 4-0 से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। जीएस स्पोर्ट्स अकादमी की तरफ से कुसुम अंजलि कुमकुम और विधि ने एक-एक गोल किया।

समापन समारोह में दिल्ली हॉकी के वाइस प्रेसिडेंट श्री अरविंद छाबड़ा, सीनियर हॉकी प्लेयर श्री राकेश बाली और द्रोणाचार्य अवार्ड विजेता श्री एन एस सैनी जी ने पुरस्कार दिए। दिल्ली ओलम्पिक गेम्स 2024 हॉकी टूर्नामेंट पुरुष और महिला वर्ग में दिल्ली हॉकी, दिल्ली ओलम्पिक एसोसिएशन और श्याम लाल कॉलेज की साझेदारी से श्यामलाल कॉलेज में संपन्न हुआ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *