एमपी वर्मा एकादश ने जीता लगातार तीसरी बार खिताब

12वें अखिल भारतीय एमपी वर्मा प्राइज मनी क्रिकेट कप टूर्नामेंट के डे-नाइट फाइनल में एमपी वर्मा एकादश ने झारखंड की टीम को छह विकेट से हराया

सुरेंद अमरनाथ और सुरेंद्र खन्ना ने विजेता टीम और खिलाड़ियों को पुरस्कार बांटे

संवाददाता

एमपी वर्मा एकादश ने 12वें अखिल भारतीय एमपी वर्मा प्राइज मनी क्रिकेट कप टूर्नामेंट का खिताब लगातार तीसरी बार जीत लिया है। पटना के उर्जा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए डे-नाइट फाइनल मुकाबले में एमपी वर्मा एकादश ने झारखंड की टीम को छह विकेट से हराया।

 

  टॉस झारखंड के कप्तान शरण दीप सिंह ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर संचित गुप्ता की शानदार गेंदबाजी के आगे पूरी टीम 126 रन पर 27 ओवर में आउट हो गई। पिछले दो मैचों के मैन ऑफ द मैच बाएं हाथ के स्पिनर संचित गुप्ता के शानदार गेंदबाजी 7 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट चटकाए। उन्हें अमित कुमार (15 रन देकर 2 विकेट), अर्नब किशोर (30 रन देकर 1 विकेट) तथा अपूर्वानंद (21 रन देकर 1 विकेट) से भरपूर सहयोग मिला। झारखंड के लिए अंकित राज ने 19, संदीप सिंह ने 16, आर्यन राज 16 रन औऱ अविनाश में 14 रन बनाए।

 

  जीत के लिए आवश्यक 127 रनों का पीछा करते हुए एमपी वर्मा एकादश ने चार विकेट खोकर मैच 6 विकेट से मैच जीत लिया। अर्जुन देशमुख 38 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। बिहार अंडर-16 कप्तान यश प्रताप ने 24 रन, अर्नब किशोर ने 17 रन तथा कप्तान लखन राजा ने 15 रन बनाए। झारखंड की ओर से श्रीकेश 34 रन देकर दो विकेट तथा दुर्गेश और अमित ने एक-एक विकेट हासिल किया।

  मैच से पहले दो पूर्व भारतीय क्रिकेटरों श्री सुरेंद्र अमरनाथ तथा श्री सुरेंद्र खन्ना, पूर्व केंद्रीय मंत्री भारत सरकार श्री सुबोध कांत सहाय एवं बिहार सरकार के निगरानी के डी जी श्री आलोक राज का परिचय एमपी वर्मा एवं झारखंड के क्रिकेट खिलाड़ियों से कराया गया।

 

लगातार तीसरी बार खिताबी जीत से एमपी वर्मा एकादश को नगद 41000 कैश प्राइस तथा ट्रॉफी मिली। विजेता टीम के कप्तान लखन राजा को ट्रॉफी और 41000 का कैश प्राइस पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय के द्वारा दिया गया। पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा दोनों टीम के खिलाड़ियों को संबोधित किया तथा उनके उज्जवल भविष्य के लिए दुआ मांगी।

   उप-विजेता टीम के खिलाड़ियों को मेडल और सर्टिफिकेट स्वर्गीय पी वर्मा के पुत्र सूर्य प्रकाश ने दिया। विजेता टीम के खिलाड़ियों को मेडल और सर्टिफिकेट मोहम्मद आदिल खान और पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ता चंद्रशेखर वर्मा ने संयुक्त रूप से दिया। उप-विजेता टीम को नगद 21000 और टॉफी श्री सुरेंद्र खन्ना एवं सुरेंद्र अमरनाथ ने दिया।

  

   प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की ट्रॉफी व नगद ₹3000 का पुरस्कार श्री सुरेंद्र खन्ना जी ने तीनों मैच में 16 विकेट लेने वाले संचित गुप्ता को दिया। फाइनल के मैच के मैन ऑफ द मैच अवार्ड अर्जुन देशमुख को सुरेंद्र अमरनाथ ने प्रदान किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *