वायुसेना ने लगातार पांचवीं जीत के साथ फुटबॉल दिल्ली ए डिवीजन लीग का खिताब अपने नाम किया

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारतीय वायुसेना ने एमिटी इंडियन नेशनल को 3-2 से हराया

वायुसेना की जीत में विवेक ने दो गोल दागे और वह प्लेयर ऑफ द मैच रहे

डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में यंग स्पोर्ट्स क्लब को 7-2 से हराकर अजमल उप-विजेता बनी

दिल्ली सरकार के उप-निदेशक संजय अंबास्ता ने डीएसए अध्यक्ष अनुज गुप्ता की उपस्थिति में पुरस्कार वितरित किए

संवाददाता

डीएसए के फुटबॉल इतिहास में आज 10 अप्रैल 2023 का दिन शायद सालों साल याद किया जाएगा। ऐसा पहली बार हुआ जब फुटबॉल दिल्ली ए डिवीजन लीग के उप-विजेता का फैसला नाक की लड़ाई बन गया था और अंतिम दो निर्णायक मुकाबले अलग-अलग स्थलों पर एक ही समय में खेले गए। लेकिन डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में अजमल की जीत और जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एमिटी नेशनल फुटबॉल क्लब की हार ने गड़बड़ी के सारे आरोप-प्रत्यारोपों पर पूर्ण विराम लगा दिया।

 

  जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारतीय वायुसेना ने एमिटी इंडियन नेशनल को 3-2 से हराकर लगातार पांचवीं जीत के साथ खिताब जीत लिया। मैन आफ द मैच और फुटबॉल प्रेमियों का चहेता विवेक कुमार हमेशा की तरह वायु सेना की जीत का हीरो रहा। उसने दो दर्शनीय गोल जमाए। एक गोल जिको सांगा ने किया। एमिटी के गोल अंकित और पवन के नाम रहे।    

 

  उधर, डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में अजमल ने यंग स्पोर्ट्स क्लब को 7-2 से रौंदकर लीग की उप-विजेता का सम्मान पाया। अजमल के सुमित घोष को सर्वाधिक गोल स्कोरर का सम्मान जरूर मिला लेकिन आम राय से  श्रेष्ठ खिलाड़ी के सम्मान का हकदार विजेता टीम का विवेक बनता है।

वायुसेना के गोलकीपर दिनेश को श्रेष्ठ गोली आंका गया। श्रेष्ठ कोच का सम्मान वायुसेना के प्रियदर्शन  को मिला। दिल्ली सरकार के उप-निदेशक संजय अंबास्ता ने डीएसए अध्यक्ष अनुज गुप्ता की उपस्थिति में पुरस्कार वितरित किए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *