संतोष ट्रॉफी: गढ़वाल एफसी के नीरज भंडारी को मिली दिल्ली टीम की कप्तानी

फॉरवर्ड जयदीप सिंह होंगे 22 सदस्यीय मेजबान टीम के उप-कप्तान

चेयरमैन नागेंद्र सिंह की अगुआई में छह सदस्यीय चयन समिति ने मंगलवार को मेजबान टीम की घोषणा की

संवाददाता

गढ़वाल एफसी के रक्षा पंक्ति के खिलाड़ी नीरज भंडारी को संतोष ट्रॉफी के लिए 76वीं सीनियर मेंस नेशनल फुटबॉल चैम्पियनशिप में भाग लेने वाली दिल्ली टीम की कप्तानी सौंपी गई है। मंगलवार को यहां चेयरमैन नागेंद्र सिंह की अगुआई में छह सदस्यीय चयन समिति ने 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

  

चेयरमैन नागेंद्र सिंह ने कहा कि चयन समिति के सभी सदस्यों और कोचों की एकराय के आधार पर मेजबान टीम को चुना किया गया हैं। चयनसमिति के कन्वीनर आनंद डबास, सदस्यों नईम, धनवीर रावत, सुनील दत्त,  और राम सिंह तथा कोचों साबिर, अजय कुमार, संदीप ढोले और राजेश आर्य ने एकराय से टीम का चयन किया।

इसके टीम मैनेजर नागेंद्र सिंह, हेड कोच मोहम्मद साबिर, असिस्टेंट कोच अजय कुमार और गोलकीपिंग कोच संदीप धोले होंगे जबकि अनमोल सैनी फीजियोथेरेपिस्ट होंगे।

   उल्लेखनीय है कि संतोष ट्रॉफी के ग्रुप एक का आयोजन 23 से 31 दिसंबर तक डॉ. अंबेडकर स्टेडियम और जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पर किया जाना है। मेजबान दिल्ली अपने सभी मैच अंबेडकर स्टेडियम में खेलेगी। दिल्ली के अलावा कर्नाटक, उत्तराखंड, गुजरात, त्रिपुरा और लद्दाख ग्रुप एक में शामिल हैं। दिल्ली अपने अभियान की शुरुआत त्रिपुरा के विरुद्ध 23 दिसंबर को मैच से करेगी।

मेजबान टीम इस प्रकार है:-

गोलकीपर: सुरज मलिक, तरनजीत सिंह

डिफेंडर्स: नीरज भंडारी (कप्तान), के. ख्यरिएम (किट बाओ), भोला सिंह, करनदीप सिंह, महिप अधिकारी, साहिल कुमार (वाटिका), साहिल कुमार (आरआरएफसी), कर्नमणय बंसल

मिडफील्डर्स: मोहित मित्तल, गौरव चड्ढा, गौरव रावत, राहुल रावत, फहद तामुरी, ध्रुव शर्मा, पीयूष कुमार

फॉरवर्ड्स: अजय सिंह, जयदीप सिंह (उप-कप्तान), निर्मल सिंह बिष्ट, रवि राज सिंह, संकल्प सिंह झाजरिया 

टीम मैनेजर: नागेंद्र सिंह

मुख्य कोच: मोहम्मद साबिर

सहायक कोच: अजय कुमार

गोलकीपिंग कोच: संदीप ढोले

फिजियोथेरेपिस्ट: अनमोल सैनी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *