‘होप्स’ पर टिकी है दिल्ली की होप

  • होप्स देश के शीर्ष आठ महिला क्लबों में शामिल है, जो इंडियन वुमन लीग (आईडब्लूएल) 2023-24 में खेलेगा
  • आईडब्लूएल के लिए होप्स का होम ग्राउंड दिल्ली का डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम होगा जहां नौ दिसम्बर को उनका पहला मैच होप्स को कर्नाटक के किक स्टार्ट क्लब से होगा
  • आज डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में होप्स क्लब के अध्यक्ष संजय यादव और कप्तान अनुष्का सैमुअल आशावान नजर आए

संवाददाता

नई दिल्ली। देर से ही सही दिल्ली की फुटबॉल का ग्राफ दिन-पर-दिन और मैच-दर-मैच ऊपर चढ़ रहा है। सब-जूनियर, जूनियर और सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिल्ली के पुरुष खिलाड़ियों के बाद अब महिला खिलाड़ी भी तेजी से आगे बढ़ रही हैं, जिसका बड़ा प्रमाण है ‘होप्स’ फुटबॉल क्लब (HOPS FC)। ‘होप्स’ क्लब ने 2022-23 की दिल्ली महिला प्रीमियर लीग का खिताब जीतकर बड़ी पहचान बनाई थी।

 

  होप्स देश के शीर्ष आठ महिला क्लबों में शामिल है, जिसे इंडियन वुमन लीग (आईडब्लूएल) में खेलने का सम्मान मिला है। साल 2023-24 की आईडब्लूएल के लिए होप्स ने दिल्ली के डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाया है। नौ दिसम्बर को खेले जाने वाले पहले मैच में होप्स को कर्नाटक के किक स्टार्ट क्लब से खेलना है, जिसके लिए क्लब के अध्यक्ष संजय यादव और कप्तान अनुष्का सैमुअल आशावान हैं।

 

  आज डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में संजय ने बताया कि उनकी टीम अपने मैदान का लाभ उठाने के लिए पूरी तरह तैयार है। कप्तान अनुष्का के अनुसार हम अपने होम मैदान पर खेलकर विजयी शुरुआत करना चाहती हैं और किसी प्रकार का कोई दबाव महसूस नहीं कर रही है।

   इस अवसर पर संजय ने बताया कि उनकी टीम पूरी तरह फिट है। दो खिलाड़ी विदेशी खिलाड़ी घाना से हैं और अनुष्का की अगुआई में सभी लड़कियां इस बार हट कर प्रदर्शन करने के लिए कटिबद्ध है। उनके अनुसार, उनकी टीम में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की भरमार है। खुद कप्तान अनुष्का सैमुअल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी है।

 

  नजफगढ़ के पापरावत गांव में क्लब के दो स्तरीय फुटबॉल मैदान हैं, जहां एकेडमी से हर साल कई अच्छी लड़कियां उभरकर आती हैं। संजय यादव के अनुसार, आईडब्लूएल में उनके क्लब को कर्नाटक के किक स्टार्ट क्लब से खेलकर अपना अभियान शुरू करना है। 22 मार्च को अंतिम मुकाबले में होप्स का सामना गोवा के सेथु एफसी से होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *