जे एंड के ओपन गोल्फ 2022 में 40 लाख की पुरस्कार राशि दांव पर

यह टूर्नामेंट जम्मू तवी गोल्फ कोर्स में 7 से 10 सितम्बर तक खेला जाएगा

राजेंद्र सजवान

भारत में प्रोफेशनल गोल्फ की आधिकारिक  संस्था, प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई) द्वारा जम्मू तवी गोल्फ कोर्स में 7 से 10 सितम्बर तक जे एंड के ओपन का आयोजन किया जाएगा, जिसकी पुरस्कार राशि 40 लाख है। टूर्नामेंट का प्रो-एम इवेंट 11 सितम्बर को होगा।

   यह टूर्नामेंट क्षेत्र में गोल्फ पर्यटन को बढ़ावा देने की जम्मू-कश्मीर पर्यटन की अच्छी पहल का हिस्सा है। जम्मू-कश्मीर में रॉयल स्प्रिंग्स गोल्फ कोर्स (श्रीनगर), पहलगाम गोल्फ कोर्स (लिद्दर वैली), गुलमर्ग गोल्फ क्लब और जम्मू तवी गोल्फ कोर्स जैसे कुछ शानदार गोल्फ कोर्स हैं। ये कोर्स गोल्फरों को मंत्रमुग्ध कर देने वाला अनुभव प्रदान करते हैं।

   भाग लेने वाले शीर्ष भारतीय पेशेवरों में ओलंपियन उदयन माने, राशिद खान, खलिन जोशी, युवराज सिंह संधू, मौजूदा चैंपियन हनी बैसोया, मनु गंडास, करणदीप कोचर और अर्जुन शर्मा शामिल हैं। विदेशी चुनौती का नेतृत्व श्रीलंका के मिथुन परेरा और एन थंगराजा और बांग्लादेश के जमाल हुसैन करेंगे। यह जानकारी आज यहाँ जम्मू तवी गोल्फ कोर्स के सचिव मानव गुप्ता द्वारा दी गई।

 

  इस अवसर पर गोल्फर मानव और अर्जुन शर्मा और जम्मूकश्मीर के उप-राजयपाल के सलाहकार राजीव भटनागर भी मौजूद थे। टूर्नामेंट में पेशेवर पवन परिहार, फैयाज अहमद लांगू, राघव वाही, पवन परिहार, मोहम्मद दीन पोडे, शौकिया प्रभनूर सिंह, वेदांत हांडा और जुबैर हसन ज़रगर स्थानीय चुनौती पेश करेंगे।

   भटनागर ने कहा, “पिछले साल कश्मीर घाटी में एक सफल उद्घाटन संस्करण के बाद, हम इस साल जम्मू क्षेत्र में भारतीय प्रोफेशनल गोल्फ के धुरंधरों की मेजबानी करके खुश हैं क्योंकि हम जम्मू-कश्मीर के दोनों क्षेत्रों में गोल्फ और गोल्फ पर्यटन को बढ़ावा देना चाहते हैं।”

   उन्होंने आगे कहा, “यह पहली बार होगा कि प्रोफेशनल गोल्फ जम्मू शहर में आएगा और मुझे विश्वास है कि प्रोफेशनल गोल्फर्स इस शानदार जम्मू तवी गोल्फ कोर्स में खेलने के अनुभव को पसंद करेंगे। यह टूर्नामेंट क्षेत्र के कई युवाओं को गोल्फ का अनुसरण करने और अपनाने के लिए प्रेरित करेगा।”

   जम्मू-कश्मीर के पर्यटन एवं खेल विभाग के सचिव सरमद हफीज ने कहा, “हमें जम्मू-कश्मीर ओपन 2022 का समर्थन करने पर गर्व है, क्योंकि जम्मू कश्मीर में गोल्फ पर्यटन को बढ़ावा देने के हमारे बड़े उद्देश्य का एक अभिन्न अंग है। जम्मू में यह पहला पेशेवर टूर्नामेंट तवी नदी के तट पर स्थित 18-होल वाला गोल्फ कोर्स जेटीजीसी को लाएगा, जो स्थानीय प्रतिभाओं को अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करेगा।”

   पीजीटीआई के सीईओ उत्तम सिंह मुंडी के अनुसार, “जम्मू-कश्मीर ओपन का दूसरा संस्करण पीजीटीआई को अपने भौगोलिक पदचिह्न का विस्तार करने में मदद करेगा। टूर्नामेंट हमारे अनुरूप है और खेल को और आगे बढ़ाने के लिए देश भर के विभिन्न हिस्सों में पेशेवर गोल्फ को बढ़ावा देने का दीर्घकालिक उद्देश्य लेकर चल रहे हैं।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *