दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24: दस वायुसैनिकों ने गढ़वाल को सिखाया फुटबॉल का सबक

  • भारतीय वायुसेना ने गढ़वाल हीरोज को 1-0 से हरा कर पूरे तीन अंक हासिल किए
  • दिन के पहले मैच में रॉयल रेंजर्स के विरुद्ध दिल्ली एफसी खिलाड़ियों की कमी के कारण मैदान में नहीं उतरी

संवाददाता  

भारतीय वायुसेना (दिल्ली) ने दस खिलाड़ियों से खेलते हुए गढ़वाल हीरोज एफसी को डीएसए दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में फुटबॉल का पढ़ाया। दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित की जा रही लीग के दूसरे संस्करण के इस मुकाबले में भारतीय वायुसेना ने गढ़वाल हीरोज को एक गोल से हरा कर पूरे तीन अंक हासिल किए।

गुरुवार को राजधानी स्थित डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले का एकमात्र गोल वायुसेना के मोहम्मद आकिब ने दागा। आकिब को इस निर्णायक गोल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। वायुसेना की जीत का महत्व इसलिए बढ़ जाता है क्योंकि सातवें मिनट में उसके भरोसे के खिलाड़ी अमल दास को खतरनाक ढंग से फाउल करने के लिए रेफरी मुकेश दत्त ने रेड कार्ड दिखा मैदान से बाहर कर दिया।

इसके बाद वायुसेना शेष समय दस खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर हुई। लिहाजा, उम्मीद की जा रही थी कि गढ़वाल आसानी से मैच जीत जाएगी लेकिन मैदान पर शेष बचे दस वायुसैनिकों ने गढ़वाल को जमकर परेशान किया। आकिब ने बॉक्स के ऊपर से दनदनाते लेफ्ट फुटर से मैच का एकलौता गोल जमाया, जिसे उतारने में गढ़वाल हीरोज नाकाम रही। लक्ष्यविहीन खेल के चलते गढ़वाल के खिलाड़ियों ने आसान मौके गंवाए।

   दिन के पहले मैच में रॉयल रेंजर्स के विरुद्ध दिल्ली एफसी खिलाड़ियों की कमी के चलते मैदान में नहीं उतरी। ध्यान रहे 5 जनवरी 2024 को गढ़वाल हीरोज के विरुद्ध भी दिल्ली एफसी ने सात मिनट में मैदान छोड़ दिया था। बहरहाल, मैच के परिणाम का फैसला आयोजन समिति तय करेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *