दिल्ली विमेन प्रीमियर लीग: बेहतर या बदतर फुटबॉल!

  • पहली छह टीमों की कई खिलाड़ी आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं और इनमें से कुछ राष्ट्रीय टीम में जगह पा सकती हैं
  • लीग के दूसरे संस्करण का सफर लगभग आधा तय होने के बाद निचले पायेदान की टीमों का प्रदर्शन बद से बदतर कहा जा सकता है
  • रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब और गढ़वाल यूनाइटेड फुटबॉल क्लब की टीमें पांच-पांच मैच खेलकर 15-15 अंकों के साथ पहले और दूसरे स्थान पर चल रही हैं
  • मौजूदा विजेता हॉप्स चार जीत व एक पराजय के साथ तीसरे और रॉयल रेंजर्स एफसी एक मैच हारा है और एक ड्रा खेलकर चौथा स्थान पर है

राजेंद्र सजवान

दिल्ली की महिला प्रीमियर लीग फुटबॉल की विजेता भले ही कोई भी टीम बने लेकिन इस बार महिला खिलाड़ियों का प्रदर्शन खासा प्रभावित करने वाला रहा है। खासकर, पहली छह टीमों की कई खिलाड़ी आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। सच तो यह है कि कुछ एक राष्ट्रीय टीम में जगह पा सकती हैं। दूसरी तरफ, निचले पायेदान की टीमों का प्रदर्शन बद से बदतर कहा जा सकता है।

 

  हालांकि महिला प्रीमियर लीग के दूसरे संस्करण की विजेता टीम का फैसला होना अभी बाकी है लेकिन लगभग आधा सफर तय करने के बाद रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब और गढ़वाल यूनाइटेड फुटबॉल क्लब की टीमें पांच-पांच मैच खेलकर 15-15 अंकों के साथ पहले और दूसरे स्थान पर चल रही हैं। मौजूदा विजेता हॉप्स चार जीत और एक पराजय के साथ तीसरे स्थान पर है। रॉयल रेंजर्स एफसी ने एक मैच हारा है और एक ड्रा खेलकर चौथा स्थान पाया है।

 

  अब तक के प्रदर्शन पर सरसरी नजर डालें तो गढ़वाल और रेंजर्स खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं जिन्हें हॉप्स की कड़ी टक्कर मिल सकती है। लेकिन सबसे निचले पायदान पर खड़ी ग्रोइंग स्टार्स को अपनी पहली जीत का इंतजार है। उसने अपने सभी छह मैचों में हार का मुंह देखा है। सिटी एफसी  ने भले ही मात्र एक अंक अर्जित किया है लेकिन जीत का स्वाद नहीं चख पाई है।  कभी चैम्पियन रही हंस और फ्रंटियर की हालत भी खस्ता है।

 

  कुल मिलाकर महिला प्रीमियर लीग के दूसरे संस्करण में रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब और गढ़वाल यूनाइटेड ने बेहतर प्रदर्शन किया है। हरियाणवी लड़कियों से लैस हॉप्स में खासा दम है लेकिन ईमी, हंस, अहबाब और फ्रंटियर प्रभावित नहीं कर पाई हैं। गढ़वाल यूनाइटेड और रेंजर्स एससी के बीच खेले जाने वाला  मैच निर्णायक साबित हो सकता है। दोनों टीमें टॉप पर हैं और शायद उनमें से ही कोई विजेता बने। लेकिन हॉप्स को कमजोर आंकना भूल होगी।

1 thought on “दिल्ली विमेन प्रीमियर लीग: बेहतर या बदतर फुटबॉल!”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *