पहली दिल्ली प्रीमियर लीग: ऐतिहासिक शुरुआत 15 जुलाई से

हिंदुस्तान एफसी और वाटिका एफसी के बीच उद्घाटन मैच अंबेडकर स्टेडियम में 15 जुलाई, शुक्रवार शाम 4:15 बजे से खेला जाएगा

सभी मैच दो स्थानों – अम्बेडकर स्टेडियम और जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे

विजेता को ट्रॉफी के साथ 3.5 लाख रुपये जबकि उपविजेता को 1.75 लाख रुपये मिलेंगे

सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्सकास्ट इंडिया के यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा

संवाददाता

दिल्ली के फुटबॉल प्रेमियों और प्रमुख क्लब अधिकारियों के लिए दिल्ली प्रीमियर लीग एक नया तरह का अनुभव और रोमांच साबित होने जा रहा है। यह लीग 15 जुलाई से डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम और जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेली जाएगी। इस ऐतिहासिक लीग में दिल्ली की 11 टॉप टीमें राउंड रोबिन आधार पर कुल 110 मैच खेलेंगी। प्रत्येक टीम एक दूसरे से दो बार सामना करेगी। कुल सात लाख रुपये इनामी राशि वाली इस लीग का उद्घाटन मैच अम्बेडकर स्टेडियम में खेला जाएगा। विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 3.5 लाख रुपये जबकि उप-विजेता को 1.75 लाख रुपये मिलेंगे।

फुटबॉल दिल्ली (दिल्ली सॉकर एसोसिएशन) के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन ने एक संवाददाता सम्मलेन में बताया कि दिल्ली एफसी, हिन्दुस्तान एफसी, रॉयल रेंजर्स, फ्रेंड्स यूनाइटेड, गढ़वाल एफसी, तरुण संघ, रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब, सुदेवा एफसी, उत्तराखंड एफसी,  इंडियन एयर फ़ोर्स और वाटिका एफसी पहली लीग का आकर्षण रहेंगी। इस अवसर पर शाजी ने कहा कि वाटिका फुटबॉल क्लब को बिडिंग के आधार पर सीधा प्रवेश मिला है। उन्हें उम्मीद है कि वाटिका को शामिल किए जाने से न सिर्फ प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी अपितु फुटबॉल प्रेमियों को बेहतर खेल देखने को मिलेगा। क्योंकि पुरस्कार राशि बड़ी है और श्रेष्ठ टीमें भाग ले रही हैं इसलिए फुटबॉल की क्वालिटी भी बेहतर होगी।

टीमों की संख्या और लीग के स्तर को देखते हुए एक्सिस बैंक, किंगफिशर, वेक्टर x, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई), खेलो इंडिया, आईटी कंबाइन, हीरो और ओएसएम ने लीग को प्रायोजित करने का बीड़ा उठाया है। लीग आयोजन उप-समिति चेयर पर्सन रिज़वान-उल -हक़ और कन्वेनर आनंद डबास की अगुवाई  में मैचों का संचालन करेगी। इस कमेटी हाफिज शहीद, राम सिंह, मारूफ खान, एसबी साहा, मोहम्मद साजिद, सुनील दत्त और सुलतान सिंह रावत भी शामिल हैं।

लीग का उद्घाटन मैच सीनियर डिवीजन की उप-विजेता हिन्दुस्तान क्लब और नए क्लब वाटिका एफसी के बीच 15 जुलाई को  सायं 4:15 बजे डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेला जाएगा। स्पोर्ट्स कास्ट इंडिया यूट्यूब  चैनल पर सभी मैचों का सीधा प्रसारण करेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *