फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में  वायुसेना ने वापसी करते हुए मैच ड्रा कराया

  • भारतीय वायुसेना ने जबर्दस्त वापसी करते हुए फ्रेंड्स यूनाइटेड को 3-3 की बराबरी पर रोका
  • तरुण संघा ने रॉयल रेंजर्स से गोलरहित बराबरी की और महत्वपूर्ण अंक छीन लिया

संवाददाता

दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में भारतीय वायुसेना ने जबर्दस्त वापसी करते हुए फ्रेंड्स यूनाइटेड को 3-3 की बराबरी पर रोककर न सिर्फ अंक बांटे बल्कि अपना सम्मान भी बचाया जबकि दिन के दूसरे मैच में तरुण संघा ने रॉयल रेंजर्स से गोलरहित बराबरी की और महत्वपूर्ण अंक छीन लिया।

 

  सोमवार को डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए उतार-चढ़ाव वाले मैच में अच्छी फुटबॉल के साथ साथ दर्शनीय गोल भी देखने को मिले। फुटबॉल प्रेमियों की राय में वायुसेना और फ्रेंड्स यूनाइटेड के मध्य खेला गया मैच लीग के दूसरे संस्करण का अब तक का श्रेष्ठ मुकाबला आंका गया, जिसमें फ्रेंड्स यूनाइटेड पहले हाफ में तीन गोलों की मजबूत बढ़त बनाने के बाद एकदम लापरवाह हो गई थी। मध्यांतर के बाद इसी सुस्ती का फायदा उठाते हुए वायुसेना ने जोरदार उड़ान भरी और लापरवाह प्रतिद्वंद्वी के हाथ से निश्चित जीत छीन ली।

 

  मैच में हेमंत ठाकुर, अभिषेक रावत और अंकित के गोलों से 3-0 की बढ़त लेने वाले फ्रेंड्स यूनाइटेड का  ढीलापन वायुसेना के लिए वरदान साबित हुआ और वायुसैनिकों ने दूसरे हाफ में दनादन हमले बोलकर तीन दमदार गोल ठोक डाले। विवेक कुमार, मोहम्मद आकिब और सौरभ साधुखान के गोल बढ़-चढ़ कर रहे। खासकर प्लेयर ऑफ द मैच आकिब की फ्री-किक लाजवाब रही। फ्रेंड्स यूनाइटेड के गोलकीपर और रक्षक बस देखते रह गए।

   दिन के दूसरे मैच में तरुण संघा ने अपने से बेहतर टीम रॉयल रेंजर्स का न सिर्फ डट कर मुकाबला किया बल्कि अंक भी छीना। तरुण संघा ने अधिकांश समय दबदबा बनाए रखा और रेंजर्स को किसी तरह का अवसर नहीं दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *